Jodhpur News : खेल मंत्री अशोक चांदना ने बांधे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तारीफों के पुल
Advertisement

Jodhpur News : खेल मंत्री अशोक चांदना ने बांधे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तारीफों के पुल

जोधपुर में खेल मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि अगले साल 26 जनवरी से राजीव गांधी शहरी ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा. 

Jodhpur News : खेल मंत्री अशोक चांदना ने बांधे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तारीफों के पुल

Jodhpur News : राजस्थान के जोधपुर में खेल मंत्री अशेाक चांदना ने कहा है कि प्रदेश सरकार राजस्थान में खेलों के विकास और खिलाड़ियों को सभी प्रकार की सुविधाओं और प्रोत्साहन के जरिए खेलों का सशक्त माहौल बनाने के लिए भरसक प्रयासों में जुटी हुई है. आने वाले समय में इनके आशातीत परिणाम प्रदेश को गौरव प्रदान करने वाले होंगे.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप राजस्थान में हाल ही हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में प्रदेश भर के ग्रामीण अंचलों में 30 लाख खिलाड़ियों की भागीदारी देश-दुनिया में ऐतिहासिक है. इससे खेलों का जो माहौल बना है उसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है.

अब आगामी 26 जनवरी से राजीव गांधी शहरी ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा. खेल मंत्री ने जोधपुर के रातानाड़ा स्थित पुलिस लाईन बॉस्केटबॉल मैदान में जोधपुर वूशू एसोसिएशन की ओर से आयोजित 16वीं राजस्थान सीनियर स्टेट वूशू चैम्पियनशिप के समापन समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही.

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में शहर विधायक मनीषा पंवार उपस्थित रही. खेल मंत्री ने विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए. समारोह को संबोधित करते हुए खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर जो कार्य हो रहे हैं,  वो राजस्थान के लिए ऐतिहासिक उपलब्धियों का दिग्दर्शन करा रहे हैं.

पहली बार इतने विराट पैमाने पर खेलों का आयोजन हुआ जिनसे साढ़े 11 हजार खेल मैदानों का सुधार एवं विकास हुआ, अनुमानित 200 करोड़ से अधिक धनराशि विभिन्न गतिविधियों में खर्च हुई. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए संसाधनों और सुविधाओं को मुहैया कराने में सरकार पीछे नहीं है, लेकिन खेलप्रेमियों, समाज और आम जन की भागीदारी जितनी अधिक सामने आएगी, उतना प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन एवं सम्बल मिलेगा और प्रादेशिक से लेकर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं में वे अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवा सकेंगे.

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए नौकरी में अवसर सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने सार्थक कदम उठाएं हैं और इससे खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित होकर निश्चितता का माहौल बना है. शहर विधायक मनीषा पंवार ने इस अवसर पर प्रदेश में खेलों के विकास और खिलाड़ियों के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और खेल मंत्री का आभार जताया और कहा कि सरकार की पहल ने राजस्थान में खेलों के विकास को नई दिशा-दृष्टि प्रदान की है. जिससे प्रदेश भर के लोग उत्साहित एवं कृतज्ञ हैं.

रिपोर्टर- भवानी भाटी

 Hindoli News : सूचना के बाद भी 6 घंटे देरी से पहुंची पुलिस, मरी मां के जिंदा होने का बच्चे करते रहे इंतजार

 

Trending news