Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग का नया अलर्ट, आगामी 3 दिन इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2292193

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग का नया अलर्ट, आगामी 3 दिन इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Aaj ka Mausam: राजस्थान में प्री मानसून की बरसात का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने बारां, बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ समेत कई जिलों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update, 14 June 2024: राजस्थान में मानसून के एंट्री 20 जून तक हो सकती है. मानसून से पहले राजस्थान के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर लगातार जारी है. वहीं, कुछ जिलों में तेज गर्मी और हीट वेव का असर देखने को मिल रहा है, तो कुछ जिलों में बारिश कोहराम मचा रहा है. इसी बीच मौसम विभाग में एक नया अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आगामी 3 दिन पश्चिमी राजस्थान में व आगामी 4-5 दिन पूर्वी राजस्थान में दोपहर के बाद आंधी और तेज बारिश की संभावना जताई है. 

तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी 
मानसून करीब आने में कुछ दिन का और इंतजार है. इस बीच प्री मानसून की बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिसके चलते प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी है. गुरुवार को गंगानगर का अधिकतम तापमान 46.1 डिग्री दर्ज हुआ. भरतपुर, पिलानी, चूरू, धौलपुर का अधिकतम तापमान 45 डिग्री से अधिक रहा. करौली, संगरिया, अलवर, वनस्थली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री से अधिक रहा. वहीं, भीलवाड़ा के अधिकतम तापमान में 3.9 डिग्री के बढ़ोतरी, जबकि जैसलमेर के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री के गिरावट हुई. जयपुर के अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री की गिरावट के बाद 41.6 डिग्री दर्ज हुआ. वहीं, गंगानगर, पिलानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री अधिक रहा. 

प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट
प्रदेश में प्री मानसून की बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिसके चलते मौसम में नमी घुलने लगी है. ऐसे में उमस बढ़ने लगी है. इसी बीच मौसम विभाग ने बारां, बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन, तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, झुंझुनू और चूरू जिले में हीट वेव लू के साथ कुछ देर बरसात हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Rashifal: कर्क राशि वालों के जीवन में आएगी खुशियों की बहार,जानें बाकी राशियों का हाल

Trending news