Sikar News: पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षांत समारोह, कलराज मिश्र 72 विद्यार्थियों को देंगे गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2318331

Sikar News: पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षांत समारोह, कलराज मिश्र 72 विद्यार्थियों को देंगे गोल्ड मेडल

Sikar News: राजस्थान के पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षांत समारोह 4 जुलाई को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया जाएगा. शेखावाटी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राजस्थान के राज्यपाल व विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कलराज मिश्र करेंगे. वहीं मुख्य अतिथि राजस्थान के डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षा एवं तकनीकी मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा होंगे.

 

Sikar News

Sikar News: राजस्थान के पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षांत समारोह 4 जुलाई को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया जाएगा. शेखावाटी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राजस्थान के राज्यपाल व विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कलराज मिश्र करेंगे. वहीं मुख्य अतिथि राजस्थान के डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षा एवं तकनीकी मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा होंगे. शेखावाटी विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी भाग लेंगे. 

दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में तैयारी शुरू कर दी गई है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अनिल कुमार राय ने दीक्षांत समारोह के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 4 जुलाई को विश्वविद्यालय परिसर में चौथे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा. दीक्षांत समारोह में राज्य के राज्यपाल व विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कलराज मिश्र विश्वविद्यालय के 72 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल देंगे. इसके साथ ही 2 लाख से ज्यादा विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को डिग्री जारी करेंगे. 

यह भी पढ़ें- Karauli News: ट्रक और बोलेरो की टक्कर में 9 की मौत

दीक्षांत समारोह का आयोजन 4 जुलाई को दोपहर 12:15 बजे से शुरू होगा. जिसमें राज्यपाल व विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कलराज मिश्र सहित राजस्थान के डिप्टी सीएम एवं मंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी शामिल होंगे. प्रोफेसर रॉय ने बताया कि विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेज के प्रतिनिधि और विद्यार्थी वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़ पाएंगे. 

विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित चौथे दीक्षांत समारोह में 2021 और 2022 के 72 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा. जिसमें से 56 लड़कियां और 14 लड़के शामिल हैं. गोल्ड मेडल निजी फॉर्म द्वारा साइंस स्ट्रीम में पोस्ट ग्रेजुएशन में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को दिए जाएंगे. दीक्षांत समारोह से हर वर्ग को जोड़ने के लिए विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही नजदीकी कटराथल व कोलिडा गांव की महिलाओं व स्कूली बच्चों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

Trending news