Jodhpur News: 8 महीने बाद मां ने किया अपने बेटे का दीदार, रोते हुए कहा- काली बोलकर ससुराल वालों ने घर से निकाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1466389

Jodhpur News: 8 महीने बाद मां ने किया अपने बेटे का दीदार, रोते हुए कहा- काली बोलकर ससुराल वालों ने घर से निकाला

Jodhpur News: एक मां को आखिरकार 8 महीने के संघर्ष के बाद अब उसके दूसरे जुड़वां बेटे का हक मिला. इसके लिए मां को घर परिवार के साथ ही समाज के पंचों से लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी. जानें..

काली बोलकर ससुराल वालों ने घर से निकाला

Jodhpur: एक मां को आखिरकार 8 महीने के संघर्ष के बाद अब उसके दूसरे जुड़वां बेटे का हक मिला. इसके लिए मां को घर परिवार के साथ ही समाज के पंचों से लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी, लेकिन, यहां बात नहीं बनी तो मां को आखिरकार एसडीएम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा. अब करीब 8 माह के संघर्ष के बाद उसे उसके बेटे का हक मिल गया. 

अब मां की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. दरसअल महिला कि माने तो पहले ससुराल वाले उसे काली और अनपढ़ कहकर अब भी धमकियां देते हैं. महिला के वकील ने बताया मूलतया बाड़मेर ओर हाल निवास केरू जोधपुर में रहने वाली अफसाना की अगस्त 2020 में शादी बाड़मेर के सुराब खान के साथ हुई थी. 24 नवंबर 2021 को जुड़वां बेटे हुए, जिसके नाम अयान और रेहान रखा गया. 

महिला ने बताया कि उसके ससुराल वाले उसे काली और अनपढ़ कहकर अब भी धमकियां देते हैं. 1 मार्च 2022 को जब ससुराल गई तो दहेज और अन्य पारिवारिक विवाद को लेकर ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया. 6 मार्च 2022 को पति सुराब खान ने एक बच्चा अयान को देकर घर से बाहर निकाल दिया, जबकि रेहान उन्हीं के पास था. 

साथ ही इसके बाद केरू अपने गांव मां-बाप के पास चली आई. परिवार और समाज के दबाव के बाद भी बच्चा नहीं मिला तो मई 2022 में उसने एसडीएम कोर्ट की शरण ली और अपने बच्चे का हक मांगा. वकील ने बताया कि इसके बाद जोधपुर एसडीएम के सामने याचिका पेश की गई, इसमें लिखा गया-मां प्राकृतिक संरक्षक है और बच्चे पर इसका पहला अधिकार है. उसे जबरन उसके अधिकारों से वंचित नहीं रखा जा सकता है. 

इस पर दो दिन पहले सुनवाई करते हुए एसडीएम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया कि बच्चे को अवैध तरीके से डिटेन कर रखा है. मां से अच्छी परवरिश बच्चे की कोई नहीं कर सकता है. ऐसे में बच्चा मां को सुपुर्द किया जाए. मामला बाड़मेर होने की वजह से ऑर्डर एसपी को ट्रांसफर किया गया, इसे बाद करीब 8 माह के मां के संघर्ष की जोत हुई और आज उसे उसका दूसरा बेटा मिल गया. 

आपको बता दें कि अफसाना ने बतया कि अब वह खुश है कि दोनों बच्चे उसी के पास हैं. दोनों बच्चों का अब वह अपने स्तर पर लालन पालन करेगी. अफसाना ने बताया कि ससुराल वाले उसे काफी परेशान करते थे. उसके साथ मारपीट करते और गाली-गलौज करते हैं, वे उसे अपने साथ नहीं ले जाएंगे, क्योंकि ताने देते थे कि तू काली और अनपढ़ है. घर से निकालने के बाद भी कई बार धमकियां दीं. ऐसे में अब वह अपने बच्चो के साथ आगे का जीवन गुजर बसर करेगी.

Reporter: Bhawani Bhati

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news