भारत माता के जयघोष से गूंजा ओसियां, आरएसएस के स्वयंसेवकों ने निकाला पथ संचलन
Advertisement

भारत माता के जयघोष से गूंजा ओसियां, आरएसएस के स्वयंसेवकों ने निकाला पथ संचलन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ओसियां नगर की ओर दुर्गाष्टमी और विजयादशमी पर्व के उपलक्ष्य में भव्य पथ संचलन निकाला गया. 

भारत माता के जयघोष से गूंजा ओसियां, आरएसएस के स्वयंसेवकों ने निकाला पथ संचलन

Osian: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ओसियां नगर की ओर दुर्गाष्टमी और विजयादशमी पर्व के उपलक्ष्य में भव्य पथ संचलन निकाला गया. ओसियां खंड प्रचार प्रमुख रोशन मेघवाल ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ओसियां नगर के प्रताप शाखा नयापुरा से 8 शाखाओं के स्वयंसेवकों ने घोष वादन के साथ कदम से कदम मिलाकर बाजार, बस स्टैंड, देव का बेरा, माताजी मंदिर ,जैन मंदिर होते हुए पथ संचलन निकाला जो आदर्श विद्या मंदिर में संचलन संपन्न हुआ. 

इस दौरान मुख्य अतिथि डाक्टर रविप्रकाश मेहरड़ा, बौद्धिककर्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जोधपुर प्रांत के घोष प्रमुख विक्रम वर्मा थे। विक्रम वर्मा ने कहा कि शास्त्रों के अनुसार विजयादशमी के दिन महिषासुर मर्दिनी मां दुर्गा और मर्यादा पुरुषोत्तम राम की पूजा-अर्चना की जाती है. 

दुर्गा पूजन करने से आदिशक्ति मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होती है. इससे जीवन में आने वाली विषमताएं, परेशानियां, कष्ट और दरिद्रता का नाश होता है. भगवान श्रीराम की पूजा करने से धर्म के मार्ग पर चलने वालों को विजय प्राप्त होती है.  

नवग्रहों को नियंत्रित करने के लिए विजय दशमी पूजा का विशेष महत्व है. किसी भी नए काम को प्रारंभ करने के लिए यह दिन अतिउत्तम होता है. समापन कार्यक्रम में स्वयंसेवको ने योग व्यायाम, दण्ड आदि के प्रयोग किए गए. 

यह भी पढ़ेंः 

कोटा के इस लाल ने किया ऐसा कमाल, एक दिन में कमा रहा 1 लाख 66 हजार, जानें कैसे

राजस्थान के इस गांव में 700 साल से नहीं बना कोई दो मंजिला घर, एक पत्नी से डरते लोग

 

 

Trending news