जोधपुर रेलवे मंडल ने 1 महीने में वसूले 1.17 करोड़ रुपये, लोगों को बिना टिकट यात्रा करना पड़ा भारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1730959

जोधपुर रेलवे मंडल ने 1 महीने में वसूले 1.17 करोड़ रुपये, लोगों को बिना टिकट यात्रा करना पड़ा भारी

जोधपुर न्यूज: लोगों को बिना रेलवे टिकट के यात्रा करना भारी पड़ रहा है. जोधपुर मंडल ने बिना टिकट यात्रियों से एक माह में  1.17 करोड़ रुपये वसूले हैं. वहीं प्लेटफॉर्म व ट्रेनों में गंदगी फैलाते 825 यात्री पकड़े गए हैं.

जोधपुर रेलवे मंडल ने 1 महीने में वसूले 1.17 करोड़ रुपये, लोगों को बिना टिकट यात्रा करना पड़ा भारी

Jodhpur News: उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर चलाए जा रहे सघन टिकट जांच अभियान के तहत मई माह में रेलवे ने बिना व अनियमित टिकट पर यात्रा कर रहे करीब 23 हजार यात्रियों से एक करोड़ रुपए से भी अधिक का राजस्व वसूल किया है.

23 हजार यात्रियों से एक करोड़ से ज्यादा जुर्माना

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा ने बताया कि डीआरएम पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में जोधपुर मंडल पर चलाए जा रहे सघन टिकट जांच अभियान के तहत टिकट चेकिंग स्टाफ ने विभिन्न रेल खंडों में ट्रेनों में औचक निरीक्षण करते हुए बिना और अनियमित टिकट पर यात्रा कर रहे करीब 23 हजार यात्रियों से एक करोड़ 17 लाख रुपए का उल्लेखनीय राजस्व वसूल करने में सफलता हासिल की है. 

अप्रैल में 17 हजार यात्रियों से 74 लाख राजस्व वसूल

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व अप्रैल महीने में 17 हजार यात्रियों से 74 लाख 31 हजार रुपए का राजस्व वसूल किया गया. उन्होंने बताया कि मई माह में ग्रीष्मावकाश के दौरान विभिन्न ट्रेनों में जांच के दौरान 22 हजार 609 यात्रियों को बिना व अनियमित टिकट पर यात्रा करते पकड़ा गया व उनसे  किराया व जुर्माना राशि सहित एक करोड़ 15 लाख 79 हजार रुपए वसूल किए गए. 

मई माह के दौरान रेलवे की निर्धारित छूट से अधिक वजनी सामान के साथ यात्रा करने के पकड़े गए 22 मामलों से 15 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया. इस दौरान ट्रेनों और विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर गदंगी फैलाते पकड़े गए कुल 825 यात्रियों पर भी जुर्माना लगाया गया. इन यात्रियों से रेलवे ने 95 हजार 950 रुपए की वसूली की. टिकट जांच के दौरान ट्रेनों में 49 यात्री ऐसे मिले जो धूम्रपान कर रहे थे. इनसे रेलवे ने 9 हजार आठ सौ रुपए जुर्माना वसूला .

ये भी पढ़ें-

रविवार को सचिन पायलट की नई पार्टी की अटकलों की बीच, संगठन स्तर पर कांग्रेस में बड़ा बदलाव जल्द

बीजेपी ने सौंपी वसुंधरा राजे को बड़ी जिम्मेदारी, केंद्र या राज्य कहां चलेगा जादू ?

Trending news