जमीन विवाद को लेकर जोधपुर में भिड़े दोनों पक्ष, हाईवे पर टायर जलाए और पथराव कर किया जाम
Advertisement

जमीन विवाद को लेकर जोधपुर में भिड़े दोनों पक्ष, हाईवे पर टायर जलाए और पथराव कर किया जाम

 jodhpur news: जोधपुर - जैसलमेर रोड पर स्थित पूनिया की प्याऊ में चल रही जमीन विवाद का मामला आज एक बार फिर गरमा गया. एक पक्ष ने उद्यान पर आपत्ति जताई और कई दिनों तक आंदोलन किया. वहीं दूसरी तरफ अतिक्रमण हटाने पहुंची जेडीए की टीम को एक बार खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. 

जमीन विवाद को लेकर जोधपुर में भिड़े  दोनों पक्ष, हाईवे पर टायर जलाए और पथराव कर  किया जाम

 jodhpur news: जोधपुर - जैसलमेर रोड पर स्थित पूनिया की प्याऊ में चल रही जमीन विवाद का मामला आज एक बार फिर गरमा गया. मामला इतना बढ़ गया कि पहले तो गुस्साई भीड़ ने हाईवे पर टायर जलाएं और हाईवे जाम कर दिया तो वहीं भीड़ को हटाने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं और मौके पर एसटीएफ को तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: मानूसन के चलते राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

बता दें कि पुनिया की प्याऊ इलाके में गोचर भूमि पर अमृता देवी उद्यान बनाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हुआ. एक पक्ष ने इस उद्यान पर आपत्ति जताई और कई दिनों तक आंदोलन किया. वहीं दूसरी तरफ अतिक्रमण हटाने पहुंची जेडीए की टीम को एक बार खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. एक पक्षके जरिए किए गए धरना प्रदर्शन के बाद दोनों पक्षों के मौजीज लोगों ने बैठक की और सहमति बनाई. इस बीच रात को किसी ने विवादित जमीन पर लगाए गए पौधों को उखाड़ दिया. जब सुबह लोगों ने यह माजरा देखा तो वहां से कुछ ही दूरी पर खड़े कुछ लोगों के साथ मारपीट कर दी.

मामला बढ़ता ही चला गया और दोपहर को दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए लूणी के पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई और दोनों पक्ष के बुद्धिजीवी लोगों ने वार्ता की. बताया जा रहा है कि पौधे फिर लगाने के लिए जेडीए को कहा गया लेकिन जब पौधे फिर से लगाए जाने शुरू हुए तो एक पक्ष नाराज हो गया और हाईवे पर टायर जलाए इस बीच दोनों ही पक्षों में पथराव भी शुरू हो गया सूचना मिलने पर भारी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और आंसू गैस के गोले दागे गए और भीड़ को तितर-बितर किया गया बताया जा रहा है कि मौके पर एसटीएफ को तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः डूंगरपुरः ट्रेन की चपेट में आने सेबच्चो के सिर से उठा पिता का साया, सिर का हिस्सा हो गया था कट कर अलग

Trending news