जोधपुर-जयपुर पर बनाड़ के पास पानी की नहीं हो रही निकासी, लोग हो रहे परेशान
Advertisement

जोधपुर-जयपुर पर बनाड़ के पास पानी की नहीं हो रही निकासी, लोग हो रहे परेशान

जोधपुर न्यूज: जोधपुर-जयपुर पर बनाड़ के पास पानी की निकासी नहीं हो रही है. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि पिछले 15 सालों से ये समस्या बनी हुई है.

जोधपुर-जयपुर पर बनाड़ के पास पानी की नहीं हो रही निकासी, लोग हो रहे परेशान

जोधपुर: जोधपुर के जयपुर जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 112 बनाड़ अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. बारिश के साथ ही पानी की निकासी नहीं होने से यह मुख्य मार्ग नदी का रूप ले लेता है. यही नहीं शहर भर से आने वाला सीवरेज का गंदा पानी निकासी नहीं होने से राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ आसपास की बस्तियों के घरों में घुस जाता है.

पिछले 15 सालों से नहीं हो रहा समाधान

इस समस्या को लेकर पिछले 15 सालों से क्षेत्र के लोग लगातार आंदोलन करते हैं, लेकिन आज दिन तक इस समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ. इसको लेकर एक बार आज फिर क्षेत्र के लोगों ने जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया. जोधपुर की बनाड़, नादड़ी, डिगाडी सहित दर्जनों बस्तियों कॉलोनी के लोगों ने जिला कलेक्टर कार्यालय के समक्ष पहुंचकर अपना विरोध प्रदर्शन किया.

लोगो ने जिला कलेक्टर कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

साथ ही धरना देकर प्रशासन और सरकार से समय रहते नाले का निर्माण कर बारिश और सीवरेज के पानी के निकासी की व्यवस्था करने की मांग की. साथ ही लोगों ने चेतावनी दी है कि पिछले 15 सालों से क्षेत्र के लोग नाला निर्माण और पानी के निकासी की मांग को लेकर लगातार आंदोलन करते रहे लेकिन उन्हें अब तक केवल और केवल आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला.

जिससे यहां लोगों का रहना दुबर हो गया है. यही नहीं इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीवरेज और बारिश का पानी जमा रहने से आए दिन हादसे हो रहे हैं लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. क्षेत्र के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते सरकार ने और प्रशासन ने इस संबंध में कोई उचित समाधान नहीं किया तो आने वाले चुनाव में क्षेत्र के लोग वोटों का बहिष्कार करेंगे.

 लोगों का आरोप है कि कई सरकारें आई और गई, लेकिन सभी ने केवल और केवल उन्हें आश्वासन दिया है, कोई भी जनप्रतिनिधि अपने आश्वासन पर खरा नहीं उतर पाया. इससे क्षेत्र के लोगों में जनप्रतिनिधियों के खिलाफ भी गहरा आक्रोश है.

ये भी पढ़ें

Mahadev Katha Sawan 2023: इस वजह से भगवान शिव लगाते हैं शरीर पर भस्म, जानिए क्या है मुख्य कारण और कथा

पहले भी हो चुकी हैं दो बड़ी मूवीज एक साथ रिलीज, जानिए सनी से क्लैश में आमिर क्या हुआ हाल 

iPhone की बैटरी जल्दी हो जाती है डेड, इस सेटिंग्स को अप्लाई करें और देंखे कमाल

Trending news