जोधपुर - वेतन सहित मांगों पर सुनवाई न होने पर जेल कार्मिकों का प्रदर्शन, भूखे रहकर कर रहे है काम
Advertisement

जोधपुर - वेतन सहित मांगों पर सुनवाई न होने पर जेल कार्मिकों का प्रदर्शन, भूखे रहकर कर रहे है काम

jodhpur news: प्रदेश की 100 जेलों के कार्मिक वेतन सहित मांगों को लेकर पिछले 7 दिनों से काली पट्टी बांधकर अपनी ड्यूटी  कर रहे थे.  इस दौरान कार्मिकों ने मेस का बहिष्कार कर भूखे रहकर अपनी ड्यूटी की .

जोधपुर - वेतन सहित मांगों  पर सुनवाई न होने पर जेल कार्मिकों का प्रदर्शन, भूखे रहकर कर रहे है काम

jodhpur news: प्रदेश की 100 जेलों के कार्मिक वेतन सहित मांगों को लेकर पिछले 7 दिनों से काली पट्टी बांधकर अपनी ड्यूटी  कर रहे थे. इसके बावजूद भी  ुनकी कोई सुनवाई नहीं होने के बाद अब बुधवार को जेल कार्मिकों ने मेस का बहिष्कार शुरू किया है. ऐसे में कार्मिक भूखे रहकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे हैं.

इसी कड़ी में बुधवार को जोधपुर सेंट्रल जेल के 100 से अधिक कार्मिकों ने अपनी मांगों को लेकर जोधपुर सेंट्रल जेल में प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्मिकों ने मेस का बहिष्कार कर भूखे रहकर अपनी ड्यूटी की . इस बारें में जेल कार्मिकों का कहना है कि लंबे समय से वह अपनी मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर है, लेकिन सरकार और प्रशासन के बीच हुई वार्ता के बावजूद भी उनकी मांगों को लागू नहीं किया गया. ऐसे में कार्मिकों ने एक बार फिर 7 दिनों तक काली पट्टी बांधकर अपनी ड्यूटी की. अब आज आठवे दिन मेस का बहिष्कार कर भूखे रहकर ड्यूटी करने का निर्णय लिया है. 

इसके तहत आज जोधपुर सेंट्रल जेल के कार्मिकों ने मेस का बहिष्कार कर जेल में प्रदर्शन किया और भूखे रहकर ड्यूटी की. गौरतलब हैं कि जनवरी 2023 में जेल डीजी व मुख्यमंत्री से हुई वार्ता , समझोते को अभी तक लागू नहीं करने पर जेल कार्मिक ड्यूटी का निर्वहन करते हुए अपनी माँगो को मनवाने के लिए आन्दोलन की राह पर है. जेल कार्मिको ने जोधपुर सेंट्रल जेल में मेस का बहिष्कार कर अपनी ड्यूटी की. साथ ही चेतावनी दी हैं कि अगर समय रहते माँगे नही मानी जाती है तो जेल कार्मिक आगे अनिश्चिकालीन मैस का बहिष्कार करेंगे.

यह भी पढ़ेंः 

तूफान बिपरजॉय की वजह से 15 हजार से ज्यादा लोग शिफ्ट, प्रभावी इलाकों का सीएम गहलोत ने किया हवाई सर्वे

जोधपुर: फिल्मी स्टाइल में हुई पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, टायर पंचर, गोलियां चली, जानिए पूरा मामला

Trending news