जोधपुर: रामनगर में चार लोगों की हत्या का मामला,गमगीन माहौल में एक साथ जलीं 4 चिताएं
Advertisement

जोधपुर: रामनगर में चार लोगों की हत्या का मामला,गमगीन माहौल में एक साथ जलीं 4 चिताएं

जोधपुर: रामनगर में चार लोगों की हत्या के मामला में धरना दे रहे परिजनों की मांगे माने जाने पर शव उठाने पर परिजन हो गए. जिसके बाद गमगीन माहौल में एक साथ 4 चिताओं को अग्नि दी गई.

 

 जोधपुर: रामनगर में चार लोगों की हत्या का मामला,गमगीन माहौल में एक साथ जलीं 4 चिताएं

जोधपुर:  जोधपुर जिले के ओसियां थाना क्षेत्र के चेराई के निकटवर्ती रामनगर में गुरुवार शाम को गमगीन माहौल में एक साथ चार चिताएं जली. हत्या का बाद लंबे गतिरोध व मांगे माने जाने के बाद मृतक चारों का अंतिम संस्कार गुरुवार को रात करीब 9 बजे कर दिया गया. 

मृतक पूनाराम व उनकी पत्नी भंवरीदेवी के शव को अलग-अलग चिताओं पर जलाया गया. वहीं धापुदेवी व मासूम पुत्री मनीषा दोनों की एक साथ एक ही चिता जली. चारों को मुखाग्नि पूनाराम के पुत्र रेवतराम व हरजीराम ने दी. जानकारी के अनुसार हत्याकांड के बाद जिला कलेक्टर हिमाशु गुप्ता, रेंज जोधपुर आईजी जयनारायण शेर, संभागीय आयुक्त, ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र यादव, ओसियां उपखंड अधिकारी राजीव शर्मा सहित पुलिस अधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे. 

मांगे नहीं मानने पर शव उठाने से किया इनकार

परिजनों से अनुमति लेकर पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया शुरू की गई. इस दौरान परिजन 1 करोड़ की आर्थिक सहायता, पीड़ित परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नौकरी, मामले के पूर्ण निपटारे तक परिवार की सुरक्षा की मांग व अंतिम संस्कार आरोपी की जमीन पर करने को लेकर अड़ गए. हालांकि समझाइश के बाद परिजन पोस्टमार्टम को राजी तो हो गए, लेकिन मांगे माने जाने तक शव उठाने से इनकार कर दिया.

बुधवार दोपहर बाद परिजन धरने पर बैठ गए थे. इस बीच बुधवार देर रात एडीजी दिनेश एमएन भी घटना स्थल पर पहुंचे थे. बुधवार को प्रशासन व परिजनों से साथ हुई वार्ता विफल रही और यह गतिरोध गुरुवार शाम तक जारी रहा. इसके बाद ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा, आरएलपी के खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी व ओसियां के पूर्व विधायक भैराराम सियोल की समझाईस व प्रशासन के साथ हुई सकारात्मक वार्ता के बाद व मांगे माने जाने पर परिजन धरना समाप्त करने पर राजी हुए.

मांगों को लेकर ग्रामीणों द्वारा बनाई गई 11 सदस्यी कमेटी के निर्णयनुसार तथा परिजनों की सहमति के बाद विधायक मदेरणा ने मांगे माने जाने की घोषणा की. जिसमें पीड़ित परिवार को अधिकतम सहायता राशि सरकार से दिलवाने, मृतक परिवार के सदस्य दोनों भाइयों को संविदा पर नौकरी देने, मामले के पूर्ण निपटारे तक परिवार की सुरक्षा के लिए अस्थाई पुलिस चौकी लगाने व मृतकों का अंतिम संस्कार आरोपी के खेत में करने पर सहमति बनी. 

रात को 9 बजे किया गया अंतिम संस्कार

विधायक मदेरणा ने कहा कि उनके द्वारा स्वयं मुख्यमंत्री से बात कर अधिकतम मुआवजा राशि परिजनों को दिलाने का प्रयास किया जायेगा. इसके बाद परिजनों की मांग के अनुसार रात को 9 बजे के करीब आरोपी के खेत में ही मासूम बच्ची सहित चारों का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस दौरान स्थानीय विधायक मदेरणा, आरएलपी के तीनों विधायक व ओसियां पूर्व विधायक सियोल सहित कई जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Trending news