Jodhpur: कैसे लगेंगे 519 विद्यार्थियों के सपनों को पंख ? जानिए पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1366547

Jodhpur: कैसे लगेंगे 519 विद्यार्थियों के सपनों को पंख ? जानिए पूरी खबर

जोधपुर के बावड़ी क्षेत्र के मैलाणा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों की कमी की वजह से विद्यार्थियों को उचित शिक्षा नहीं मिल पा रही है.

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैलाणा

Jodhpur: प्रदेश में सरकार भले ही शिक्षा गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए तमाम प्रयास कर रही हो, लेकिन शिक्षा विभाग के अफसर व राजस्थान सरकार बच्चों के भविष्य के साथ इन दिनों खिलवाड़ कर रहें हैं. जोधपुर के बावड़ी क्षेत्र के मैलाणा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों की कमी की वजह से विद्यार्थियों को उचित शिक्षा नहीं मिल पा रही है. जिसके चलते अभी तक कोर्स भी पूरा नहीं हुआ है. विद्यालय में अध्यापकों की कमी से विद्यार्थियों ने परेशान होकर कुछ दिनों पहले विद्यालय में प्रवेश न करके धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसकी ग्रामीणों को सूचना मिली तब उन्होंने धरना स्थल पर पहुंचकर प्रदर्शन रुकवाया.

जानकारी के मुताबिक गांव के ही कुछ लोग अध्यापकों का तबादला करवाने में उनकी मदद कर रहें हैं, जिनसे कि आज मैलाणा विद्यालय में ना के बराबर अध्यापक शेष बचे हुए हैं. वर्तमान में इस विद्यालय में पहली से बारहवीं तक की कक्षाओं में कुल 519 छात्र-छात्राएं हैं, ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि 519 बच्चों की पढ़ाई का क्या होगा. यह विद्यालय जब उच्च माध्यमिक बना तब से विद्यालय में अध्यापकों की कमी खल रही हैं. इस विद्यालय में दूर दराज की ढाणियों से बच्चें अपने सपने पूरा करने के लिए आते हैं, मगर अब ऐसी हालत में सपने कैसे पूरे कर पायेंगे, जब पढ़ाने वाला है ही नहीं. 

इस विद्यालय में इन विषयों के पद पड़े हैं खाली
वरिष्ठ अध्यापक- गणित
संस्कृत 
एल-2 अध्यापक -गणित, 
विज्ञान
हिंदी

यह भी पढ़ेंः 

Navratri 2022: नवरात्रि में 9 दिन बदलता है माता की प्रतिमा का आकार, नवमी को आती हैं मां गर्भगृह से बाहर

Aaj Ka Rashifal: मिथुन को आज मिल जाएगा लव पार्टनर, मीन को साथी से मिलेगा प्यार

राजस्थान में यहां पिंडदान करने से कई पीढ़ियों को मिलती है मुक्ति, भगवान श्री राम ने भी किया था पूर्वजों का श्राद्ध

 

Trending news