इंडियन रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका, जोधपुर रेल मंडल के इस पद के लिए आज ही करें आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682073

इंडियन रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका, जोधपुर रेल मंडल के इस पद के लिए आज ही करें आवेदन

Indian Raiway Recruitment : राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के पास इंडियन रेलवे में नौकरी पाने का बेहद शानदार मौका है. जिसमें टिकट बुकिंग एजेंटों की नियुक्ति की जाएगी. 

इंडियन रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका, जोधपुर रेल मंडल के इस पद के लिए आज ही करें आवेदन

Indian Raiway Recruitment : राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के पास इंडियन रेलवे में नौकरी पाने का बेहद शानदार मौका है. इंडियन रेलवे दसवीं पास युवाओं के लिए रोजगार का एक मौका लेकर आया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के डीआरएम पंकज सिंह के मुताबिक दसवीं पास युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए रेलवे की पहल के तहत 31 रेलवे स्टेशनों का चयन किया गया है. जिसमें टिकट बुकिंग एजेंटों की नियुक्ति की जाएगी. इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. चयनित एजेंटों को रेलवे स्टेशन पर कमीशन बेस पर अनारक्षित टिकट काटने का अधिकार दिया जाएगा. जिससे न सिर्फ उन्हें रोजगार का मौका मिलेगा, बल्कि यात्रियों को भीड़भाड़ से भी निजात मिलेंगे. 

इसे लेकर जोधपुर मंडल के सीनियर डीएम जितेंद्र मीणा ने बताया कि अनारक्षित टिकट काटने के लिए चयनित अभ्यर्थियों का कार्यकाल 3 साल का होगा. इस दौरान उन्हें हर यात्री इन बुकिंग एजेंटों को अनारक्षित टिकट काटने पर कमीशन राशि दी जाएगी उन्होंने बताया कि स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंटों का कार्य संतोषजनक नहीं होने पर उन्हें शर्तों के अनुसार समय से पहले भी हटाया जा सकता है और काम संतोषजनक रहने पर सभी वंश प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए अगले 3 साल के लिए चयन किया जा सकता है.

इन स्टेशनों पर एजेंट होंगे तैनात

बलवाड़ा,भीमपुरा,बिशनगढ़,बनाड़,बेसरोली, धुंधाड़ा,गुढा,जालसू,जेनाल, खाटू,मारवाड़ कोरी,किरोदा,खेड़ी सालवा, खारिया खंगार,लेदरमेर, मंडोर,मारवाड़ मूंडवा,नया खारड़िया,राखी,सालावास,तिंवरी, तालछापर, पलाना, सूरपुरा, गच्छीपुरा,जागनाथजी, खेडुली, मारवाड़ लोहावट,देशनोक,पोकरण और मारवाड़ मथानिया रेलवे स्टेशन के लिए भर्तियां निकाली गई हैं.

कब और कैसे करें आवेदन

टिकट बुकिंग के एजेंटों की पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र 25 मई को दोपहर 3:00 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे इस का चयन किया गया है इसकी जानकारी भी उसी दिन ही दी जाएगी आवेदन पत्र और अन्य जानकारी के लिए जोधपुर मंडल के रेल प्रबंधक कार्यालय के वाणिज्य विभाग से संपर्क किया जा सकता है साथ ही इंडियन रेलवे की वेबसाइट पर लॉगिन करके भी इसकी जानकारी ली जा सकती है इन एजेंटों की नियुक्ति से स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टरों पर टिकट बिक्री का भार खासा कम होगा साथ ही ट्रेनों के संचालन में उन्हें सुविधा होगी अभी इसको अधिकांश स्टेशन और फिलहाल अधिकांश स्टेशनों पर दोनों काम पीटीसी संभाल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- 

6 महीने की है बात, राजस्थान में फिर से 2003 और 2013 जैसे होंगे हालात: वसुंधरा राजे

इस दिन आ रहा है RBSE 8वीं का रिजल्ट, फिर जारी होगा 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट Biggest Updates

Trending news