बिलाड़ा में पीपाड़ सिटी नगर पालिका बोर्ड की साधारण सभा की बैठक संपन्न, एजेंडे के सभी प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित
Advertisement

बिलाड़ा में पीपाड़ सिटी नगर पालिका बोर्ड की साधारण सभा की बैठक संपन्न, एजेंडे के सभी प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित

जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को अंबेडकर भवन में नगर पालिका अध्यक्ष समु देवी सांखला की अध्यक्षता में संपन्न हुई.

 

बिलाड़ा में पीपाड़ सिटी नगर पालिका बोर्ड की साधारण सभा की बैठक संपन्न, एजेंडे के सभी प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित

बिलाड़ा: जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को अंबेडकर भवन में नगर पालिका अध्यक्ष समु देवी सांखला की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक की शुरुआत गत बैठक में लिए गए प्रस्तावों को पढ़ा मानकर शुरुआत की गई. इस बार की बैठक में नगर पालिका द्वारा बोर्ड बैठक में 7 एजेंडे रखे गए.

जिसमें अस्थाई सफाई कर्मचारियों के स्थायीकरण, पालिका की निजी आई बढ़ाने, गौरव पथ चौड़ा करने, न्यू बस स्टैंड के विस्तार, स्व सत्यनारायण शर्मा के नाम सड़क के नामकरण, पीपाड़ में स्वागत द्वार बनाने पर चर्चा की. व्यवसायिक योजना के पास रिक्त भूमि पर व्यवसायिक भूखंडों के नीलामी सहित बिंदुओं को बैठक में रखा गया. उक्त सभी एजेंडे पर सभी पार्षदों की सहमति नजर आई. 

वहीं, स्व सत्यनारायण शर्मा के नाम सड़क नामकरण को लेकर निर्दलीय पार्षद सत्यनारायण भाटी ने सदन में बताया कि नगर पालिका द्वारा पूर्व में ले गए प्रस्ताव में जिन महापुरुषों एवं स्वतंत्र सेनानियों के नाम सड़क के नामकरण के प्रस्ताव लिए गए हैं, पहले वह पूरा किया जाए तत्पश्चात इनके नाम के बीच सड़क बनाई जाए.

वहीं, विपक्ष के पार्षद कैलाश चंद्र सेन ने शर्मा के नाम सड़क नामकरण पर आपत्ति व्यक्त की. तो कुछ सत्तापक्ष के पार्षद भी गोलमोल नजर आए. वहीं, जैन समाज द्वारा बोर्ड बैठक में पीपाड़ सिटी मे आचार्य हस्ती और हीरा के नाम से स्वागत द्वार का निर्माण करने का प्रस्ताव रखा. जिस पर सभी पार्षदों ने एकमत के साथ उक्त प्रस्ताव पर अपनी सहमति ध्वनि मत के साथ प्रदान की.

पार्षदों ने रखे अपने सुझाव
बोर्ड बैठक में पार्षद एडवोकेट मंसूर अली छीपा, रुकमा मारोटिया ने नगर पालिका की आय बढ़ाने को लेकर कृषि भूमि, कब्जा नियमन के पट्ठे देने पर अपने विचार व्यक्त किए साथ ही उन्होंने नगर पालिका में आने वाले आमजन के लिए एकल खिड़की की व्यवस्था करने शहर में शहीद स्मारक एवं सेल्फी प्वाइंट बनाने का सुझाव भी रखा.

पार्षद कविता टाक पुष्पा टक मोहसिन गोरी चांद मोहम्मद कुरेशी निर्दलीय मुजफ्फर खलीफा ने स्वर्गीय सत्यनारायण शर्मा के नाम सड़क नामकरण का सुझाव रखा। पार्षद निर्माता करें स्वतंत्रता सेनानी राजूराम टाक के नाम से सड़क का नामकरण एवं शहीद स्मारक स्थल बनाने का सुझाव रखा. पार्षद कैलाशचंद्र सेन ने गजानंद जी महाराज मंदिर से अस्पताल चौक तक सड़क का नामकरण गुरु हस्ती गुरु हीराचंद्र म.सा. के नाम रखने का सुझाव रखा.

 पार्षद धर्मेंद्र सोनी ने सरकारी गौशालाओं का निर्माण एवं गायों को दुर्घटनाओं से बचाने संबंधी सुझाव दिया. साथ ही बैठक में ठेकेदारों द्वारा निर्माण कार्य में घटिया सामग्री काम में लेने एवं विकास कार्यों में गुणवत्ता नहीं होने का सभी ने पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के समक्ष अपना विरोध दर्ज करवाया. इस पर पालिका अध्यक्ष ने सभी को आश्वस्त किया कि शहर में जो भी विकास कार्य होंगे वह पूर्ण रुप से गुणवत्ता के साथ होंगे.

 अधिशासी अधिकारी सुरेशचंद शर्मा ने पीपाड़ सिटी में जल्द ही सीवरेज का कार्य शुरू होने की जानकारी दी. इस पर सभी पार्षदों ने मेज थपथपा कर अभिवादन किया. बोर्ड बैठक में उपाध्यक्ष अफसाना भाटी पार्षद लक्ष्मी कच्छावाह, सोहनलाल सांखला, नरसिंह टाक, मोहन मेघवाल, गरिमा मूंदड़ा, सुनीता कच्छावाह, जवाहरलाल सोनेल, सुमित्रा कच्छावाह,गलकाई भाटी अली हसन कुरेश सहित अन्य पार्षद उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- भरतपुर में 20 से 25 गाड़ियों के साथ पहुंची NIA की टीम, काफिले को देख मेवात में मचा हड़कंप!

 

 

Trending news