बनाड़ में हाईवे पर गंदे पानी की निकासी रुकी, विकास समिति ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
Advertisement

बनाड़ में हाईवे पर गंदे पानी की निकासी रुकी, विकास समिति ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

जोधपुर से निकलने वाले जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोड पर पिछले कई वर्षों से बारिश के दौरान पानी की निकासी नहीं होने और सीवरेज की पानी के जमा होने की समस्या की वजह से नांदड़ी विकास समिति ने भूख हड़ताल की चेतावनी दी है.

 

बनाड़ में हाईवे पर गंदे पानी की निकासी रुकी, विकास समिति ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

Jodhpur: प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर से निकलने वाले जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोड पर पिछले कई वर्षों से बारिश के दौरान पानी की निकासी नहीं होने और सीवरेज की पानी के जमा होने की समस्या की वजह से नांदड़ी विकास समिति ने भूख हड़ताल की चेतावनी दी है. नांदड़ी विकास समिति के अध्यक्ष राजबहादुर सिंह सिलारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पिछले कई वर्षों से इस नेशनल हाईवे पर बनाड़ इलाके में बारिश का पानी और सीवरेज और नालों के पानी की निकासी नहीं होने के कारण यह गंदा पानी सड़क पर नदी का रूप ले लेता है. जिससे इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों और आगे आबाद कॉलोनियों के लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पानी की सही निकासी नहीं होने के कारण पानी कॉलोनी में भर जाता है .

जिससे लोगों का यहां रहना तक दूभर हो गया है . इसको लेकर कई बार विरोध प्रदर्शन ज्ञापन और रास्ता जाम करने के बाद भी अभी तक जिला प्रशासन नगर निगम और जेडीए प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली. जिसके चलते आखिरकार आप नांदड़ी विकास समिति के बैनर तले 5 सितंबर को वह भूख हड़ताल पर बैठेंगे और जब तक इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं होता तब तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि पानी जमा रहने के कारण यहां कई बार हादसे भी हो चुके है. उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि समय रहते सैकड़ों रॉकी बस्तियों और कॉलोनियों के लोगों को इस समस्या से स्थाई समाधान कर रात प्रदान करें अन्यथा मजबूर को 5 सितंबर से अनिश्चित काल के लिए भूख हड़ताल करेंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

Reporter- Bhawani Bhati

जोधपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news