राजस्थानी लोक गीतों पर दी गईं नृत्य प्रस्तुतियां, निकलेगी भगवान महेश की शोभायात्रा
Advertisement

राजस्थानी लोक गीतों पर दी गईं नृत्य प्रस्तुतियां, निकलेगी भगवान महेश की शोभायात्रा

जोधपुर में महेश नवमी महोत्सव को लेकर इन दिनों धूम है. माहेश्वरी नवयुवक मंडल और माहेश्वरी महिला मंडल के संयुक्त तत्वावधान में सांस्कृतिक संध्या देर रात्रि तक कस्बे में स्थित कसुंबी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट में आयोजित हुई.

 

राजस्थानी लोक गीतों पर दी गईं नृत्य प्रस्तुतियां.

ओसियांः जोधपुर में महेश नवमी महोत्सव को लेकर इन दिनों धूम है. माहेश्वरी नवयुवक मंडल और माहेश्वरी महिला मंडल के संयुक्त तत्वावधान में सांस्कृतिक संध्या देर रात्रि तक कस्बे में स्थित कसुंबी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट में आयोजित हुई. सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष सेवाराम सोनी, सचिव पुखराज चाण्डक ने दीप प्रज्वलित कर की. गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम में भगवान महेश, राजस्थानी लोक गीतों और आध्यात्मिक गीतों पर एक से एक बढ़कर बालिकाओं और महिलाओं ने नृत्य प्रस्तुतिया दी. राजस्थानी वेशभूषा से सज्जित महिलाओं की प्रस्तुतियों की संध्या के दौरान वेशभूषा की जमकर तारीफ हुई. 

कार्यक्रम के दौरान माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष सेवाराम सोनी ने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में लोक गीतों और इस तरह की सांस्कृतिक संध्या का आयोजन अपने आप मे तारीफे काबिल है.

 नवयुवक मंडल और महिला मंडल द्वारा इस तरफ के आयोजन करवाने से समाज की एकजुटता और आपसी प्रेम भी बढ़ता है. कार्यक्रम के दौरान समाज के बंधु संध्या में चटपटे व्यंजन खाने का लुफ्त उठाया. कार्यक्रम के दौरान संयोजक और प्रायोजकों को मंडल द्वारा सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को भी सम्मानित किया. कार्यक्रम के अंत में नवयुवक मंडल के संरक्षक भगवानदास कालानी ने सभी अतिथियों और कार्यक्रम में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वालो का धन्यवाद ज्ञापित किया.

यह भी पढ़ें- पराक्रम यात्रा हल्दीघाटी से 1350 किमी. की यात्रा कर पहुंचेगी चंबल, 'बलिदान दिवस' पर होगा कलश विसर्जन

 इस दौरान जयप्रकाश सोनी, जयकिशन सोनी, बद्रीनारायण गिलड़ा, मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जसराज राठी, विमल सोनी, कपिल सोनी, पुनीत चाण्डक, राजू राठी, जितेंद्र गिलड़ा, मुकेश सोनी आरएमएस, प्रकाश सोनी, राजेश सोनी, महिला मंडल अध्यक्ष विनीता सोनी, सांस्कृतिक मंत्री सुमन सोनी, संरक्षक बेबी सोनी, पूनम चाण्डक सहित नवयुवक मंडल एवं महिला मंडल के पदाधिकारि और सदस्य उपस्थित रहें. महेश महोत्सव के अंतिम दिन सवेरे 8 बजे ठाकुर जी का मंदिर पुराना बाजार आए भव्य शोभायात्रा कस्बे के विभिन्न मार्गों से निकलेगी. सांस्कृतिक मंत्री प्रकाश सोनी ने बताया शोभायात्रा में भगवान महेश, भगवान राम और अनेक तरह की जीवंत झांकिया रहेगी. दोपहर 3 बजे महेश भवन में पारितोषिक वितरण समारोह माहेश्वरी नवयुवक मंडल द्वारा आयोजित होगा और शाम 7 बजे से पदम् पैलेस में माहेश्वरी समाज द्वारा प्रसादी का आयोजन किया जाएगा.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news