चिरंजीवी योजना के सहारे मासूम को मिली नई जिंदगी, हृदय रोग नि:शुल्क इलाज हुआ संभव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1248106

चिरंजीवी योजना के सहारे मासूम को मिली नई जिंदगी, हृदय रोग नि:शुल्क इलाज हुआ संभव

"मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना" प्रदेश वासियों के लिए वरदान साबित हो रही है. आरबीएसके टीम ने परिजनों को बताया कि जीतू की जन्मजात हृदय रोग है. जहां पर चिकित्सकों द्वारा जीतू का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत नि:शुल्क इलाज कर उसे नया जीवन दिया. इलाज के बाद जीतू के परिजनों ने माननीय मुख्यमंत्री का आभार जताया.

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत नि:शुल्क इलाज.

Shergarh: माननीय मुख्यमंत्री महोदय की महत्वकांक्षी योजना "मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना" प्रदेश वासियों के लिए वरदान साबित हो रही है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बलवंत मंडा ने बताया कि शेरगढ़ खंड में कार्यरत राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम आरबीएसके टीम ए द्वारा शेरगढ़ के सरकारी स्कूल चाबा में आयोजित हुए चिरंजीवी शिविर के दौरान बच्चों की स्क्रीनिंग एवं जांच की गई.

इस दौरान शिविर में सीएचसी शेरगढ़ के डॉ. एमएल सोनी, आरबीएसएके डॉ. मोनिका, डॉ. फैजान और फार्मासिस्ट राजेश ने जांच में पाया कि शेरगढ़ निवासी दस वर्षीय जीतू की धड़कन असामान्य पाई गई, इसके पश्चात बीसीएमओ डॉ धीरज बिस्सा के निर्देशन में जीतू के परिजनों को उसकी बीमारी के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही आरबीएसके टीम ने परिजनों को हिम्मत बंधाते हुए बताया कि जीतू की इस जन्मजात हृदय रोग का इलाज संभव है और वो भी बिल्कुल निशुल्क होगा.

ये भी पढ़ें- ERCP प्रोजेक्ट को लेकर सियासत हुई तेज, रामलाल शर्मा ने CM गहलोत पर साधा निशाना

इस पर जीतू के परिजन सहमत हो गए और उसे जिला अस्पताल जोधपुर के लिए रेफर कर दिया गया. जहां पर उसकी आवश्यक सम्पूर्ण जांचे की गई. तत्पश्चात जीतू को शहर के निजी अस्पताल मेडिपल्स में ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया. जहां पर चिकित्सकों द्वारा जीतू का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत नि:शुल्क इलाज कर उसे नया जीवन दिया. इलाज के बाद जीतू के परिजनों ने माननीय मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि चिरंजीवी योजना उनके बेटे के वरदान बनाकर आई.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news