Bilara: खेत में रखा दो दर्जन ट्रॉली चारा जलकर हुआ राख, बिजली का तार नीचे गिरने से लगी आग
Advertisement

Bilara: खेत में रखा दो दर्जन ट्रॉली चारा जलकर हुआ राख, बिजली का तार नीचे गिरने से लगी आग

Bilara: बिलाड़ा क्षेत्र के झाक गांव में मंगलवार को एक खेत में बिजली का तार नीचे गिर गया. इसी वजह से काट कर रखा गया चारा जलकर नष्ट हो गया. बाद में ग्रामीणों ने अपने स्तर पर राहत कार्य शुरू कर आग को फैलने से रोका. तब तक बीस बीघा में रखा गया चारा पूरी तरह से जल गया.

चारा जलकर राख.

Bilara: बिलाड़ा क्षेत्र के झाक गांव में मंगलवार को एक खेत में बिजली का तार नीचे गिर गया. इसी वजह से काट कर रखा गया चारा जलकर नष्ट हो गया. बाद में ग्रामीणों ने अपने स्तर पर राहत कार्य शुरू कर आग को फैलने से रोका. तब तक बीस बीघा में रखा गया चारा पूरी तरह से जल गया.

झाक गांव के मालाराम गुर्जर के खेत से होकर बिजली के तार निकलते हैं. खेत में ज्वार की उपज लेने के बाद चारे को काटकर सूखने के लिए अलग-अलग ढेरियां बनाकर रखा था. एक पोल पर लगा इंसुलेटर टूट जाने से तार खुल गया और नीचे गिर पड़ा. इसके नीचे गिरने से निकली चिंगारियों की चपेट में काट कर रखी गई एक ढेरी आ गई और उसमें आग लग गई.

ये भी पढ़ें- 60 Fire Incidents: दिवाली की रौनक के बीच जयपुर हैरिटेज समेत इन जगहों पर लगी भीषण आग, 60 से ज्यादा हादसे, लाखों का नुकसान

चारे में आग बहुत तेजी से फैली और इसने पूरे खेत को अपनी चपेट में ले लिया. बाद में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पहले बिजली बंद कराई. इसके बाद ट्रैक्टरों के माध्यम से पानी लाकर आग बुझाना शुरू किया. बाद में फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई. तब तक करीब बीस बीघा खेत से काट कर रखा गया चारा जलकर नष्ट हो चुका था. ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि पटवारी व तहसीलदार मौका रिपोर्ट बना उचित मुआवजा प्रदान कराएं.

Trending news