Bhopalgarh: लोक अदालत का हुआ आयोजन, 106 मामलों का किया गया निपटारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1305451

Bhopalgarh: लोक अदालत का हुआ आयोजन, 106 मामलों का किया गया निपटारा

भोपालगढ़ न्यायिक क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के लोगों के वर्षों से चले आ रहे 16 पुराने प्रकरणों समेत करीब 106 प्रकरणों का दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति एवं समझाइश के साथ हाथों-हाथ मौके पर ही निस्तारण किया गया.

 Bhopalgarh: लोक अदालत का हुआ आयोजन, 106 मामलों का किया गया निपटारा

Bhopalgarh: कस्बे के रातियों की ढाणी के पास स्थित मुंसिफ न्यायालय में शनिवार को तृतीय लोक अदालत का आयोजन न्यायिक मजिस्ट्रेट हुमा कोहरी की अध्यक्षता एवं क्षेत्रीय उपजिला मजिस्ट्रेट हवाईसिंह यादव की मौजूदगी में किया गया. जिसमें पिछले करीब पांच-दस वर्षों से लंबित 16 प्रकरणों के साथ ही कुल 106 प्रकरणों का निस्तारण किया गया. इसके साथ ही करीब 13000 प्री-लिटिगेशन प्रकरणों का भी निस्तारण किया गया.

स्थानीय मुंसिफ न्यायालय के रीडर रतनसिंह राजपुरोहित ने बताया कि देशभर में एक साथ शनिवार को आयोजित लोक अदालत के दौरान भोपालगढ़ कस्बे के मुंसिफ न्यायालय में भी न्यायिक मजिस्ट्रेट हुमा कोहरी, उपजिला मजिस्ट्रेट हवाईसिंह यादव एवं अधिवक्ता किशनसिंह की बैंच में तृतीय लोक अदालत आयोजित हुई.

जिसमें भोपालगढ़ न्यायिक क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के लोगों के वर्षों से चले आ रहे 16 पुराने प्रकरणों समेत करीब 106 प्रकरणों का दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति एवं समझाइश के साथ हाथों-हाथ मौके पर ही निस्तारण किया गया. जिनमें भोपालगढ़ न्याय क्षेत्र के 98 प्रकरणों के अलावा भोपालगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के 10 हजार 922 एवं बावड़ी उपखंड क्षेत्र के 2940 प्री-लिटिगेशन प्रकरणों का भी निस्तारण किया गया. इनमें लम्बित जाति, मूलनिवास प्रमाण पत्र, जन्म-मृत्यु,राजस्व जमाबंदियां, रिकॉर्ड शुद्धिकरण, जमाबंदी नामांतरण व सीमाज्ञान के साथ अन्य प्रकरणों का निस्तारण किया गया.

लोक अदालत में न्यायिक मजिस्ट्रेट हुमा कोहरी, उपजिला मजिस्ट्रेट हवाईसिंह यादव एवं अधिवक्ता किशनसिंह की बैंच के साथ ही मुंसिफ न्यायालय के रीडर रतनसिंह राजपुरोहित, गोविंदराम, रविंद्रसिंह, महेंद्र चौधरी, ओमाराम, अधिवक्ता पदमाराम पंवार, रामरख जांगिड़, जयंत बोराणा, मनोज जाखड़, महेंद्र भाटी व अशोक सैनी समेत कई अधिवक्ता, ग्रामीण एवं फरियादी मौजूद थे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

Trending news