आर्मी हेडक्वार्टर सदर्न कमांड में निकली भर्ती, आज से शुरु हुए आवेदन
Advertisement

आर्मी हेडक्वार्टर सदर्न कमांड में निकली भर्ती, आज से शुरु हुए आवेदन

देश में अग्निपथ योजना ( agneepath job scheme ) के बीच इंडियन आर्मी अपनी सहायक कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया को जारी रखे हुए है. आर्मी हेड क्वार्टर साउदर्न कमांड मिलिट्री हॉस्पिटल अहमदनगर भर्ती 2022  के लिए आवेदन शुरु हो गए है. 

आर्मी हेडक्वार्टर सदर्न कमांड में निकली भर्ती, आज से शुरु हुए आवेदन

Army job vacancy 2022 : देश में अग्निपथ योजना का कई जगह विरोध हो रहा है. तो दूसरी तरफ आर्मी अपने सभी सहायक विंग में भी सपोर्ट स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया को पहले से तय कार्यक्रम के हिसाब से पूरा कर रही है. अब आर्मी हेडक्वार्टर सदर्न कमांड के मिलिट्री हॉस्पिटल के लिए भर्ती निकली है. ये भर्ती अहमदनगर मिलिट्री हॉस्पिटल के लिए निकली है. जिसमें आज से आवेदन शुरु हो गए है. 

सिविलियन ग्रुप सी भर्ती हो रही है. जिसमें कुल 67 पद है. इन 67 पदों में से 10 पद  कुक के है. तो वहीं 57 पद मिलिट्री हॉस्पिटल में वार्ड सहायक के है. ऐसे में जो भी व्यक्ति army headquarters southern command military hospital ahmednagar के लिए आवेदन करना चाहता है. वो इसके लिए 18 जून 2022 से आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है.

सेना से जुड़े अस्पताल में इस भर्ती के लिए 18 जून से आवेदन शुरु हो रही है. मिलिट्री हॉस्पिटल अहमदनगर में के लिए ग्रुप सी भर्ती में आवेदन की आखिर तारीख 2 अगस्त 2022 है. मतलब 45 दिनों की समयावधि में कभी भी आवेदन ( apply ) कर सकते है. 

आर्मी हेड क्वार्टर साउदर्न कमांड मिलिट्री हॉस्पिटल अहमदनगर भर्ती 2022 के लिए योग्यता की बात करें तो 10 पदों पर हो रही cook ( रसोइया ) के लिए संबंधित अभ्यर्थी को किसी देश के किसी भी राज्य या केंद्र के दायरे में आने वाले मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा संबंधित व्यक्ति को भोजन बनाने का अच्छा अनुभव होना चाहिए. अगर आप भी 10वीं पास है और भोजन बनाने में एक्सपर्ट है. तो आवेदन कर सकते है. 

इसके अलावा Military Hospital Ahmednagar Recruitment में 57 पदों पर वार्ड सहायिका की भर्ती हो रही है. ward assistant job में आवेदन के लिए भी अभ्यर्थी को 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा वार्ड सहायक के तौर पर किसी भी संस्थान में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए. 

मिलिट्री हॉस्पिटल अहमदनगर भर्ती 2022 में आयु सीमा

Military Hospital job 2022 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. उम्र की गणना आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त 2022 से की जाएगी. हालांकि इसमें आरक्षित वर्ग और सरकारी नियमों के तहत मिलने वाली आयु सीमा में छूट का फायदा भी मिलेगा. 

मिलिट्री हॉस्पिटल अहमदनगर भर्ती 2022 में भर्ती प्रक्रिया

Army HQ Southern Command में सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. इसके बाद दस्तावेजों का सत्यापन होगा. और Document Verification होने के बाद मेडिकल परीक्षण किया जाएगा. 

परीक्षा के लिए एग्जाम पैटर्न की बात करें तो 150 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव सवाल होंगे. परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा. सवालों के गलत जवाब देने पर एक चौथाई माइनस मार्किंग भी होगी. 150 नंबर के पेपर को चार हिस्सों में बांटा जाएगा. 

General English - 50 नंबर के 50 सवाल

General Awareness- 50 नंबर के 50 सवाल

Reasoning- 25 नंबर के 25 सवाल

Numerical Aptitude- 25 नंबर के 25 सवाल

भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें. 

आर्मी हेड क्वार्टर साउदर्न कमांड military hospital ahmednagar में ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है. जिसकी प्रक्रिया बेहद आसान है. संबंधित अभ्यर्थी अच्छी क्वालिटी के पेपर पर आवेदन पत्र को प्रिंट कर दें. इसके बाद पेन से उसमें जो भी जानकारी मांगी गई है. वो भर दें. आवेदन पत्र के साथ जरुरी दस्तावेज भी अटैच कर दें. और अंतिम तिथि 2 अगस्त 2022 से पहले मिलिट्री अस्पताल अहमदनगर में भर्ती से संबंधित कार्यालय तक पहुंचाना होगा. आप डाक के जरिए “The Presiding Officer (BOO-III), HQ Southern Command c/0 Military Hospital, Ahmednagar (Maharashtra)“ के पते पर भेजा जा सकता है. आवेदन पत्र यहां से डाउनलोड करें

सरकारी नौकरी से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news