कोरोना जैसी चीन में रहस्मयी बीमारी के बाद एडवाइजरी, जोधपुर में भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन एक्टिव
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1984348

कोरोना जैसी चीन में रहस्मयी बीमारी के बाद एडवाइजरी, जोधपुर में भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन एक्टिव

Jodhpur latest news: चीन में कोरोना जैसी रहस्यमयी बीमारी फैलने के बाद केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बाद राज्य सरकार ने भी सभी मेडिकल कॉलेज और जिलों के सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं.

 कोरोना जैसी चीन में रहस्मयी बीमारी के बाद एडवाइजरी, जोधपुर में भी मेडिकल कॉलेज प्रशासन एक्टिव

Jodhpur news: चीन में कोरोना जैसी रहस्यमयी बीमारी फैलने के बाद केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बाद राज्य सरकार ने भी सभी मेडिकल कॉलेज और जिलों के सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं. इसके तहत सभी हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेजों में पर्याप्त ऑक्सीजन, दवाइयां और बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. 28 नवंबर को खुद एसीएस शुभ्रा सिंह ने इसका रिव्यू करने के लिए वीसी बुलाई.

यह भी पढ़े- कल से शुरु हुए इन राशियों के अच्छे दिन, करियर और प्रोफेशन में होगा तगड़ा फायदा

 हेल्थ डिपार्टमेंट के डायरेक्टर की ओर से जारी एडवाइजरी में हॉस्पिटलों में दवाइयां, ऑक्सीजन के अलावा जांच के पर्याप्त इंतजाम करने और उनकी मशीनरी की जांच करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही 29 नवंबर को सभी मेडिकल कॉलेजों और हॉस्पिटल के अधीक्षक, प्रिसिंपल को मॉक ड्रिल करने के भी निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से चीन में बच्चों में एक रहस्यमयी बीमारी फैलने लगी है. तेज बुखार के साथ फेफड़े फुला देने वाली इस बीमारी की वजह से हर रोज हजारों बच्चे अस्पताल पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़े- राजस्थान में कांग्रेस ने लोगों को खून के आंसू रुलाए, 3 दिसंबर को भुगतना पड़ेगा खामियाजा -सीपी जोशी

 चीन में फैल रही बीमारी के खांसी,गले में दर्द या खराश,बुखारफेफड़े में सूजन,सांस नली में सूजन जैसे लक्षण हैं। डॉक्टर दिलीप कछुआ की है भाई दिलीप कछवाहा का कहना है की बच्चों में सर्दी को लेकर इस तरह की बीमारी होती है चीन में  बच्चों पर विशेष फोटो को रखा गया था. इसी कारण से वहां मौसमी बीमारी है कि हमारे यहां मॉक ड्रिल वह सारे आईसीयू तैयार है पेन लेने की कोई जरूरत नही हैं.

यह भी पढ़े- जयपुर इन सीटों पर मिलेंगे नए विधायक! गुलाबी ठंड में बढ़ी सियासी गर्माहट

Trending news