झुंझुनूं:श्रमिकों के दिलाई तंबाकू सेवन नहीं करने की शपथ, दीक्षा सूद ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203826

झुंझुनूं:श्रमिकों के दिलाई तंबाकू सेवन नहीं करने की शपथ, दीक्षा सूद ने दिखाई हरी झंडी

तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष में चलाए गए विशेष जागरूकता कार्यक्रम का समापन हो गया. इस दौरान हुए जागरूकता कार्यक्रम में प्राधिकरण की सचिव दीक्षा सूद ने उपस्थित श्रमिकों को तंबाकू निषेध के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने तंबाकू सेवन से होने वाले नुकसान बताए. 

जागरूकता कार्यक्रम में प्राधिकरण की सचिव दीक्षा सूद ने उपस्थित श्रमिकों को तंबाकू निषेध के संबंध में जानकारी दी.

Jhunjhunu: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झुंझुनूं के तत्वावधान में तंबाकू निषेध दिवस पर रालसा की ओर से श्रमिकों को तंबाकू सेवन नहीं करने की शपथ दिलवाई गई. शहर में वारिसपुरा रोड पर स्थित नवरंग आशियाना में हुए कार्यक्रम में प्राधिकरण की सचिव दीक्षा सूद ने श्रमिकों को शपथ दिलवाई.

इसी के साथ तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष में चलाए गए विशेष जागरूकता कार्यक्रम का समापन हो गया. इस दौरान हुए जागरूकता कार्यक्रम में प्राधिकरण की सचिव दीक्षा सूद ने उपस्थित श्रमिकों को तंबाकू निषेध के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने तंबाकू सेवन से होने वाले नुकसान बताए. साथ ही बताया कि यदि कोई श्रमिक इस गलत आदत से पीड़ित है तो उसे इसका सेवन नहीं करने का संकल्प लेना चाहिए.

इस दौरान श्रमिकों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं ई-श्रम कार्ड, लेबर कार्ड, जनआधार कार्ड आदि की जानकारी भी दी गई. उन्होंने सरकार और विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा श्रमिकों के हित में चलाई जा रही अन्य स्कीमों की जानकारी देते हुए उससे होने वाले लाभों के बारे में बताया. कार्यक्रम के अंत में टीकेएन फायर सेफ्टी द्वारा तंबाकू छोड़ो जागरूकता रथ को नालसा द्वारा जारी एक मुट्ठी आसमान थीम सांग बजाकर सूद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें- तीन सूत्री मांगों को लेकर झुंझुनू के सभी पेट्रोल पंपों पर शट डाउन

यह रथ झुंझुनूं क्षेत्र में आमजन को तंबाकू सेवन नहीं करने के लिए जागरूक करेगा. कार्यक्रम में जाकिर सिद्दकी ने तंबाकू सेवन से होने वाले शारीरिक, मानसिक व आर्थिक नुकसानों के बारे में बताया. इस अवसर पर नवरंग आशियाान के जितेंद्र महला और लीलाधर जाखड़ ने सभी का आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर अधिवक्ता धीरज कुमार, बाबूलाल सैनी, मीना कुमारी, बजरंगलाल, रामसिंह झाझड़िया व सुरेश कुमार, शालू सरोज आदि उपस्थित रहे.

Trending news