प्रदेश के इस गांव में बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग, चक्काजाम कर दी ये बड़ी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1207894

प्रदेश के इस गांव में बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग, चक्काजाम कर दी ये बड़ी चेतावनी

सिंघाना के समीप थली ग्राम पंचायत के हमीरवास में गर्मी के मौसम में पेयजल समस्या विकराल रूप ले रही है. गांव में तीन पानी की टंकियां बनी हुई है, लेकिन पिछले तीन चार दिन से तीनों टंकियां पानी के अभाव में खाली पड़ी है. पेयजल की किल्लत को लेकर महिलाएं व पुरुषों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया.

प्रदेश के इस गांव में बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग, चक्काजाम कर दी ये बड़ी चेतावनी

झुंझुनूं: सिंघाना के समीप थली ग्राम पंचायत के हमीरवास में गर्मी के मौसम में पेयजल समस्या विकराल रूप ले रही है. गांव में तीन पानी की टंकियां बनी हुई है, लेकिन पिछले तीन चार दिन से तीनों टंकियां पानी के अभाव में खाली पड़ी है. पेयजल की किल्लत को लेकर महिलाएं व पुरुषों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया. ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल की किल्लत को लेकर पंचायत व संबधित विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवा दिया गया, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया.

ग्रामीणों के पेयजल की किल्लत को लेकर प्रदर्शन करने की सूचना पर भाजपा के युवा नेता विकास भालोठिया मौके पहुंच कर जानकारी ली. भाजपा नेता ने सभी लोगों से पानी उपल्ब्ध कराने का भरोसा दिया, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. प्रदेश के इस गांव में ये कोई पहली बार नहीं है जब समस्या खड़ी हुई है, बल्कि हर साल गर्मी में एक एक बूंद पानी के लिए तरसते हैं.

महिलाओं ने नेताओं पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

विकास भालोठिया ने खाली पड़ी तीनों टंकियों में टैंकरों से पानी डलवाया. ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि समस्या का समाधान तीन दिन में नहीं किया गया तो सड़क जाम कर प्रदर्शन करेंगे. महिलाओं ने बताया कि चुनाव के समय तो नेता घर-घर वोट मांगते हुए झूठे वादे कर लेते हैं, लेकिन चुनाव के बाद जनता की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। ग्रामीण टैंकरों से पानी खरीदने के लिए मजबूर हो रहे हैं. पानी की किल्लत के कारण रोजना लोगों को दो चार होना पड़ रहा है. पानी नहीं होने से लोग दैनिक काम भी नहीं कर पा रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इस बारे में कई  बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को जानकारी दी गई है, लेकिन किसी ओर से इस पर कोई समाधान नहीं किया गया. ऐसे में लोगों के सामने अब पानी पहड़ा जैसे समस्या बनकर खड़ा है.

Trending news