अगस्त से हर पंचायत में दौड़ेगी रोडवेज, प्राइवेट बसों की मनमर्जी पर लगेगी रोक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201693

अगस्त से हर पंचायत में दौड़ेगी रोडवेज, प्राइवेट बसों की मनमर्जी पर लगेगी रोक

मंत्री ने बताया कि हाल ही में बस सेवा शुरू करने से पहले एक सलाहकार की नियुक्ति की गई है. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से अगस्त माह से ग्रामीण बस सेवा शुरू की जाएगी. जो अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है.

अगस्त से हर पंचायत में दौड़ेगी रोडवेज, प्राइवेट बसों की मनमर्जी पर लगेगी रोक

Junjhunu : प्रदेश के जिन पंचायत मुख्यालयों पर आज तक रोडवेज की सुविधा नहीं है. अब उनके लिए अच्छी खबर है. उन्हें प्राइवेट बसों का भारी भरकम और मनमर्जी का किराया नहीं देना होगा. राजस्थान रोडवेज इसी साल में सभी पंचायतों तक रोडवेज की सेवा शुरू कर देगी. जी, हां ये जानकारी दी है परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने. झुंझुनूं दौरे पर आए बृजेंद्र ओला ने बताया कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में हमने वादा किया था कि ग्रामीण बस सेवा शुरू करेंगे. इसलिए अब इस दिशा में काफी काम हो गया है.

मंत्री ने बताया कि हाल ही में बस सेवा शुरू करने से पहले एक सलाहकार की नियुक्ति की गई है. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से अगस्त माह से ग्रामीण बस सेवा शुरू की जाएगी. जो अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके बाद प्रदेश की कोई भी ऐसी ग्राम पंचायत नहीं होगी. जहां राजस्थान रोडवेज की सुविधा नहीं होगी. उन्होंने बताया कि रनिंग कॉस्ट को कम करने और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए रोडवेज इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसों का संचालन करेगी.

पहले चरण में 50 बसों को दिल्ली-जयपुर मार्ग पर शुरू किया जाएगा. क्योंकि इस मार्ग पर बैट्री चार्ज करने की सुविधाएं है. इसके बाद इसे धीरे धीरे पूरे प्रदेश में शुरू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि रोडवेज अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए भी सोच रही है. यही कारण है कि पहली बार मृत रोडवेज कर्मचारियों की विवाहित पुत्रियों को भी अनुकंपात्मक नौकरियां दी गई है. वहीं हाल ही में एक आदेश जारी कर बसों में एक सीट परिचालकों के लिए आरक्षित कर दी है. ताकि वे अपना कार्य खड़े खड़े ना संपादित करें और समय मिलने पर सीट पर बैठकर आराम भी करें. ओला ने बताया कि वे मानते है कि जब कर्मचारियों को अच्छी सुविधाएं मिलेगी तो वे भी यात्रियों को बेहतर सेवाएं दे पाएंगे. इसके लिए भी लगातार काम किए जा रहे है.

रिपोर्टर- संदीप केड़िया

ये भी पढ़ें : क्या अपना UAN नंबर भूल गये हैं आप ? तो जानिएं वापस हासिल करने की ऑनलाइन प्रोसेस

Trending news