खेतड़ी: रामकुमारपुरा के पड़ोसी गांवों में दहशत, डर के माहौल में रह रहे लोग, जानें क्यों
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1432609

खेतड़ी: रामकुमारपुरा के पड़ोसी गांवों में दहशत, डर के माहौल में रह रहे लोग, जानें क्यों

Khetri News:  झुंझुनूं के खेतड़ी के रामकुमारपुरा में इन दिनों दशहत है, जिस कारण लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं. इससे लोगों को राहत देने के लिए 
4-4 फीट ऊंची दीवार बनाई गई है. 

 

खेतड़ी: रामकुमारपुरा के पड़ोसी गांवों में दहशत, डर के माहौल में रह रहे लोग, जानें क्यों

Khetri News, Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेतड़ी इलाके के रामकुमारपुरा में इन दिनों जंगली जानवर की दहशत है. इसी क्रम में आए दिन जंगली जानवर घर में बंधे भैंस, बकरियों और भेड़ों आदि का शिकार कर रहा है. ताजा मामला रामकुमारपुरा ग्राम पंचायत के पीरवाला गांव सामने आया है, जहां पर रात को घीसाराम शर्मा के बाड़े में बंधी भैंस को अज्ञात जंगली जानवर ने हमला कर उसका शिकार कर लिया.  

सुबह जब भैंस मालिक ने देखा तो बाड़े में भैंस मृत पड़ी थी. उसके मुंह और गर्दन पर किसी जंगली पशु के खाने के निशान मौजूद थे. भैंस के शिकार की सूचना वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी विजय कुमार फगेड़िया को दी गई. सूचना पर वन विभाग की टीम वन कर्मी अरुण कुमार के नेतृत्व में पीपरवाला पहुंची और जानवर के पगमार्क्स लिए.  

भैंस के मरने की सूचना पर योगेश शास्त्री, विजेश कुमार सैनी, हरनारायण चौधरी, मुखराम चौधरी, पूरणमल शर्मा, मालीराम शर्मा, कैलाश शर्मा, मनोज शर्मा, दिनेश शर्मा सहित दर्जनों ग्रामीण एकत्र हो गए और पीड़ित परिवार को मुआवजे की मांग की. वन विभाग के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि वन विभाग ने जंगल में जंगली जानवर तो छोड़ दिए है, लेकिन उनको रोकने के लिए मात्र 4-4 फीट ऊंची दीवार बनाई है.  

यह भी पढ़ेंः मारवाड़ में चलेगा RLP का तूफान, आधे से ज्यादा सीट होंगी हमारी- हनुमान बेनीवाल

इससे आए दिन जंगली जानवर आबादी क्षेत्र में आकर पालतु पशुओं का शिकार कर रहे हैं. इसके पश्चात पशु चिकित्सक मेहाड़ा डॉ. मांगेलाल जांगिड़ को मौके पर बुलाकर मृत भैंस का पोस्टमार्टम करवाया गया. 

Reporter- Sandeep Kedia 

Trending news