खेतड़ी: ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर क्षतिग्रस्त रोड को ठीक कराने की उठाई मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

खेतड़ी: ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर क्षतिग्रस्त रोड को ठीक कराने की उठाई मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन

Khetri, Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी-जयपुर स्टेट हाइवे 13 की क्षतिग्रस्त रोड़ को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है.

 

खेतड़ी: ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर क्षतिग्रस्त रोड को ठीक कराने की उठाई मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन

Khetri, Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी-जयपुर स्टेट हाइवे 13 की क्षतिग्रस्त सड़क से आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क का जल्द निर्माण कार्य करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया है. एसडीएम जयसिंह चौधरी को सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह के नाम दिए ज्ञापन में बताया कि स्टेट हाइवे 13 की रोड करमाड़ी-पपुरना के बीच पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. सड़क के टूट जाने से उसमें एक-एक फीट गहरे गड्ढे बने हुए हैं. 

टूटी सड़क होने के कारण आए दिन वाहन चालकों और आमजन को दुर्घटनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर पूर्व में डाली गई मिट्टी वाहनों के आवागमन के कारण पाउडर के रूप में तब्दील हो चुकी है, जो वाहनों के आवागमन से पूरे दिन धूल भरे बादलों की तरह उड़ती रहती है. रोजाना उड़ने वाली मिट्टी से आस-पास के ग्रामीणों और दुकानदारों के स्वास्थ्य पर काफी दुष्प्रभाव पड़ रहा है और सांस व अन्य बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं. 

सड़क के निर्माण कार्य को लेकर पूर्व में ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया गया था, जिस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से आमजन को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. 

यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

इस दौरान ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से स्टेट हाइवे की रोड करमाड़ी-पपुरना का निर्माण जल्द शुरू करने और बाहरी क्षमता वाले वाहनों पर रोक लगाने, रोड़ की उड़ने वाली मिट्टी और धूल से बचने के लिए सड़क कार्य प्रारंभ होने से पहले पानी के टैंकर डलवाए जाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने बताया कि यदि पांच दिन में सरकार और प्रशासन की ओर से सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया गया तो ग्रामीणों की ओर से धरना-प्रदर्शन कर आंदोलन किया जाएगा. 

इस दौरान एसडीएम जयसिंह चौधरी ने बताया कि सड़क के निर्माण कार्य के टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा. इस मौके पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निरंजनलाल सैनी, विष्णु कुमार नायक, संजय कुमार सैनी, मनीष कुमार, राजेंद्र कुमार, सुमेर सिंह, अनिल कुमार, मुकेश कुमार, पवन कुमार, सुशील कुमार, पूरणमल, गुरुदयाल, महेंद्र कुमार, मुंशी कुमार, पंकज कुमार, सोनू कुमार, प्रमोद सैनी, अजय, जितेंद्र कुमार, महेश कुमार सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे.

Reporter: Sandeep Kedia

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news