स्वामी विवेकानंद कॉलेज से खेतड़ी SDM के पास एक दिन में पहुंचे तीन ज्ञापन, जानें क्या है वजह
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1494069

स्वामी विवेकानंद कॉलेज से खेतड़ी SDM के पास एक दिन में पहुंचे तीन ज्ञापन, जानें क्या है वजह

Khetri news: झुंझुनूं के खेतड़ी के राजकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय छात्रसंघ ने खेतडी एसडीएम को सिलसिलेवार रूप से अलग अलग समय पर तीन ज्ञापन देकर कॉलेज में  अराजतक त्तवों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

स्वामी विवेकानंद कॉलेज से खेतड़ी SDM के पास एक दिन में पहुंचे तीन ज्ञापन, जानें क्या है वजह

Khetri news: झुंझुनूं के खेतड़ी के राजकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में पिछले तीन-चार दिन से पढ़ाई की बात को को लेकर विद्यार्थियों व कॉलेज प्रशासन के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है. महाविद्यालय के अलग-अलग तीन गुटों ने खेतड़ी उपखंड अधिकारी जयसिंह को ज्ञापन सौंपकर विभिन्न मुद्दों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

सबसे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष सुनिता गुर्जर के नेतृत्व में कई विद्यार्थी उपखंड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. साथ ही महाविद्यालय के प्राचार्य महिपालसिंह के साथ दुर्व्यवहार करने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. ज्ञापन में बताया कि महाविद्यालय अध्ययन अध्यापन का कार्य नियमित रूप से चल रहा है. पाठ्यक्रम का कार्य भी पूरा हो गया है. लेकिन कुछ छात्र अपनी राजनीति चमकाने के लिए कॉलेज का माहौल खराब कर रहे हैं.

 वहीं दूसरे गुट में राहुल सोनी के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर बताया कि महाविद्यालय में अध्यापन कार्य को कुछ छात्र बाधित कर रहे हैं तथा महाविद्यालय का अनुशासन भंग कर रहे हैं और राजनीति से प्रेरित होकर छात्र छात्राओं को भ्रमित कर समूह बनाकर कॉलेज कैंपस में घूमकर कॉलेज का माहौल खराब कर रहे हैं.

 वहीं तीसरा ज्ञापन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में संजय सैनी व कोमल गुप्ता के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने एसडीएम के समक्ष ज्ञापन सौंपकर अपनी बात रखी. उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में काफी समय से कॉमर्स की कक्षा नहीं लग रही है. जिससे उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. जब भी प्राचार्य के समक्ष बात करने के लिए जाते हैं तो पूरा कॉलेज स्टाफ उनके साथ अभद्र व्यवहार करता है. वहीं उन पर थाने में झूठी शिकायत भी दी गई है.

विद्यार्थियों ने मांग रखी कि महाविद्यालय में अध्ययन अध्यापन का कार्य नियमित रूप से चलना चाहिए. विद्यार्थियों के खिलाफ जो भी शिकायत दी गई है. उन्हें वापस लेना चाहिए तथा बाहरी छात्रों के प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए. महाविद्यालय में छात्रों के आपस में विरोध को देखते हुए पुलिस का जाब्ता भी कॉलेज में तैनान किया गया. इस मौके पर करण, मनमोहन, हिमांशु, मुकेश, निशा, आदित्य, पुनीत, अशोक, मोनिका, संदीप, विकास, सीमा, अनिल, पायल, रवि, सोनू, नगेंद्र, अमन, अनुराधा, काजल, शिवानी, नेहा, अंकिता, अनिता, रेनू, प्रवीण, जगत, नगेंद्र, गरिमा, समीम, पूनम, सोनू सहित अनेक विद्यार्थी मौजूद रहे.
Reporter: Sandeep Kedia

ये भी पढ़े..

किरोड़ीलाल मीणा और विश्वेंद्र सिंह की दोस्ती काम आई, गहलोत को बड़े संकट से बचाया

राजस्थान में अब इस जगह शुरू होने जा रही जंगल सफारी, नए साल पर ही उठा सकते हैं लुत्फ

Trending news