Jhunjhunu police: गैंगस्टर्स को सोशल मीडिया पर फोलो करने वाले युवाओं पर पुलिस का शिकंजा, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Jhunjhunu police: गैंगस्टर्स को सोशल मीडिया पर फोलो करने वाले युवाओं पर पुलिस का शिकंजा, जानिए पूरा मामला

Jhunjhunu police: सोशल मीडिया पर गैंगस्टर की प्रोफाइल्स से प्रभावित होकर युवाओं में बढ़ रहा हथियारों का शौक,  झुंझुनूं पुलिस ने बीते 8 माह में 76 युवा अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किए हैं. गैंगस्टर्स को फोलो करने वाले नाबालिकों की पुलिस कर रही है काउंसलिंग.

Jhunjhunu police: गैंगस्टर्स को सोशल मीडिया पर फोलो करने वाले युवाओं पर पुलिस का शिकंजा, जानिए पूरा मामला

Jhunjhunu police: सोशल मीडिया पर गैंगस्टर की चकाचौंध भरी जिंदगी और हथियारों के साथ रील अब युवाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। जिसके चलते युवाओं में अब हथियारों का शौक बढ़ने लगा है. युवा अवैध हथियार रख रहे हैं। जो उन्हें अपराध की दुनिया की ओर धकेल रहे हैं। झुंझुनूं पुलिस भी लगातार सोशल मीडिया अकाउंट पर निगरानी रखकर अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

पुलिस के आंकड़ें
झुंझुनूं पुलिस के बीते 8 माह में की गई कार्रवाई आंकड़ों पर गौर करें तो झुंझुनूं पुलिस ने आर्म एक्ट के 58 प्रकरण दर्ज करते हुए 84 जनों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार करते हुए 74 अवैध हथियारों को जब्त किया गया है। बीते 8 माह में 76 युवा अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किए गए हैं।

गैंगस्टरस के सोशल मीडिया पर पुलिस की निगरानी
गैंगस्टर की अवैध हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट पर अब पुलिस ने निगरानी रखनी शुरू कर दी गई है। पुलिस अब सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ की गई पोस्ट पर कार्रवाई कर रही है। बीते दिनों में झुंझुनूं पुलिस ने करीब एक दर्जन प्रकरण सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करने को लेकर दर्ज किए गए हैं। एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि जो युवक गैंगस्टर को फॉलो कर रहे हैं और उनसे प्रभावित हो रहे हैं। उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर लगातार निगरानी रखते हुए पुलिस द्वारा प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. 

गैंगस्टरस को फोलो कर रहे नाबालिकों की पुलिस करेगी काउंसलिंग 
सोशल मीडिया पर गैंगस्टर की रीलों का सबसे ज्यादा असर नाबालिकों पर पड़ रहा है। झुंझुनूं पुलिस द्वारा मुख्यालय के निर्देश के बाद गैंगस्टर को फॉलो करने वाले और उनसे प्रभावित होने वाले नाबालिकों के सोशल मीडिया अकाउंट को चिह्नित कर उनकी काउंसलिंग करवाने का काम किया जा रहा है। साथ ही उनके अभिभावकों को भी अपराध जगत के दुष्प्रभाव को लेकर जानकारी दी जा रही है। एसपी मृदुल कच्छावा के नेतृत्व में काउंसलिंग को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया गया है। काउंसलिंग के दौरान साइकोलॉजिस्ट द्वारा परिजनों की मौजूदगी में नाबालिग की काउंसलिंग की जाती है। एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि झुंझुनूं पुलिस का प्रयास है रहता है कि सकारात्मक रूप से समाज के लिए कार्य करें राह भटक रहे नाबलिगों को लेकर पुलिस द्वारा सजगता से काम किया जा रहा हैं।

गैंगस्टरों की चकाचौंध भरी जिंदगी से युवा दिशा भटक रहे हैं। झुंझुनूं पुलिस अब दिशा भटक रहे युवाओं को सही दिशा में लाने को लेकर सोशल मीडिया पर निगरानी रखते हैं उन पर कार्रवाई करते हैं अंकुश लगाने का काम कर रही है। इसके अलावा काउंसलिंग करके युवाओं के भविष्य को सुनिश्चित किया जा रहा है। ताकि वे भविष्य में भी अपराध या फिर अपराधियों की ओर ना आकर्षित हो.

Trending news