फैसला : खेतड़ी के सभी राजकीय स्कूलों में लगेगी पद्मभूषण पंडित झाबरमल शर्मा की फोटो
Advertisement

फैसला : खेतड़ी के सभी राजकीय स्कूलों में लगेगी पद्मभूषण पंडित झाबरमल शर्मा की फोटो

jhunjhunu News: पालिकाध्यक्ष गीता सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के सभी राजकीय स्कूलों में पद्मभूषण पंडित झाबरमल शर्मा की फोटो लगाई जाएगी. 

 

फैसला : खेतड़ी के सभी राजकीय स्कूलों में लगेगी पद्मभूषण पंडित झाबरमल शर्मा की फोटो

jhunjhunu,Khetri: झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के सभी राजकीय स्कूलों में पद्मभूषण पंडित झाबरमल शर्मा की फोटो लगाई जाएगी. जिसको लेकर खेतड़ी के राजकीय जयसिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय में बैठक कर निर्णय लिया गया. पालिकाध्यक्ष गीता सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पंडित झाबरमल शर्मा के पौत्र अनिल शर्मा व भवानी शर्मा ने पंडित झाबरमल शर्मा का लगाने का प्रतीक चित्र लगाने की अभिशंषा की. जिस पर प्रधान मनीषा गुर्जर व बैठक में मौजूद अतिथियों ने सर्वसम्मति से सभी राजकीय विद्यालय में पंडित झाबरमल शर्मा के प्रतीक चित्र लगाने का निर्णय लिया. 

प्रधान मनीषा गुर्जर ने बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि पद्मभूषण पंडित झाबरमल शर्मा पत्रकारिता के भीष्म पितामह माने जाते हैं. तत्कालीन समय में उन्होंने अपने कलम के दम पर ब्रिटिश सरकार के खिलाफ जमकर आवाज उठाई व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के खिलाफ भी उनकी कलम ने आवाज उठाई थी. जिस पर उनकी लेखनी की ताकत को देखते हुए भारत सरकार ने उसे उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया था. 

स्कूलों में पंडित झाबरमल शर्मा का प्रतीक चिह्न स्थापित होने से युवाओं को उनके जीवन व आदर्शों से अवगत करवाया जाएगा. जिससे प्रेरणा लेकर युवा आगे बढ़ सकेंगे. समाजसेवी सुरेश मीणा किशोरपुरा ने बताया कि पंडित झाबरमल शर्मा ने राजा अजीत सिंह ने स्वामी विवेकानंद के रिश्तों को अपनी कलम की ताकत से ही जग जाहिर किया था व उनके द्वारा लिखित पुस्तकों व उनके जीवन पर आज कई विद्यार्थी शोध कर रहे हैं. वह एक बड़े साहित्यकार के रूप में जाने जाते हैं.

आज के युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की अत्यंत आवश्यकता है. कार्यक्रम के दौरान राजकीय जयसिंह स्कूल के प्रधानाचार्य जलेसिंह को पंडित झाबरमल शर्मा व स्वामी विवेकानंद का प्रतीक चिह्न भेंटकर स्कूलों में प्रतीक चिह्न लगाने के अभियान की शुरुआत की गई. इस मौके पर उपेंद्र शर्मा, ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष लीलाधर सैनी, ईश्वर पांडे, अमित सैनी, रमाकांत वर्मा, पार्षद विजेश, संजय, शिवकुमार, योगेश शास्त्री, छगनलाल, गिरधारीलाल शर्मा, रामचंद्र, सुरेश शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

Trending news