खेतड़ी: राजोता की पहाड़ियों में दिखा पैंथर, इलाके में दहशत, अलर्ट मोड पर वन विभाग
Advertisement

खेतड़ी: राजोता की पहाड़ियों में दिखा पैंथर, इलाके में दहशत, अलर्ट मोड पर वन विभाग

Khetri, Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के राजोता ग्राम की पहाड़ियों में एक पैंथर होने की सूचना पर इलाके में दहशत का माहौल है और लोग डरे सहमे अपने घरों में छुप गए हैं. जानकारी के अनुसार एक पैंथर होने की सूचना पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और तुरंत वन विभाग की टीम को सूचना दी.

 

खेतड़ी: राजोता की पहाड़ियों में दिखा पैंथर, इलाके में दहशत, अलर्ट मोड पर वन विभाग

Khetri, Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के राजोता ग्राम की पहाड़ियों में एक पैंथर होने की सूचना पर इलाके में दहशत का माहौल है और लोग डरे सहमे अपने घरों में छुप गए हैं. जानकारी के अनुसार एक पैंथर होने की सूचना पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और तुरंत वन विभाग की टीम को सूचना दी. साथ ही गांव के ही अशोक कुमार की सुबह से बकरी नहीं मिल रही थी, जिसको ढूंढने के लिए वह पहाड़ियों में चला गया. 

पहाड़ियों में जाकर देखा तो एक जंगली जानवर उसकी बकरी को खा रहा था. थोड़ा और पास जाकर उसने अपने फोन से वीडियो और फोटो बनाए तो वह पैंथर की दहाड़ से डर गया और तुरंत नीचे आ गया. इसकी सूचना उसने ग्रामीणों को दी और वन विभाग के रेंजर विजय कुमार फागेड़िया को दूरभाष के द्वारा सूचना दी गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए रेंजर विजय कुमार तुरंत मौके पर पहुंचे और अपनी टीम के साथ पैंथर का रेस्क्यू करने के लिए पहाड़ियों में चढ़ गए. 

दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पैंथर पहाड़ियों में नहीं मिला. रेंजर विजय कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि राजोता की पहाड़ियों में एक पैंथर है, जिसका फोटो और वीडियो भी उन्होंने बनाया है, लेकिन मौके पर टीम के साथ पहुंचकर पहाड़ियों में पैंथर की तलाश की जा रही है. अलग-अलग कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर रेस्क्यू के लिए कार्य किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - RPSC released answer key: आरपीएससी ने पांच विषयों की जारी की आंसर की, 7 से 9 जनवरी तक दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन आपत्तियां

साथ ही उन्होंने बताया कि राजोता ग्राम में कई शिक्षण संस्थान है, जिसमें कॉलेज और स्कूलों में हजारों बच्चे पढ़ते हैं. प्रत्येक शिक्षण संस्थान के निदेशक को विशेष तौर पर सूचित किया गया है. साथ ही ग्रामीणों को भी सचेत किया गया है और आमजन से अपील की गई है कि पैंथर को नुकसान नहीं पहुंचाए. इस मौके पर अशोक कुमार, राकेश, शंकर, सुनील, प्रभु राजोता सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे.

Reporter: Sandeep Kedia

खबरें और भी हैं...

चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला

सर्दी हो या गर्मी कभी स्नान नहीं करते जैन साधु-साध्वी, जानें कैसा होता है जीवन

Jaipur News: मोटापे से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, बिना चीर-फाड़ छोटा हो जाएगा पेट

Trending news