Positive News: जनसेवक डॉ. मधुसूदन मालानी ने पेश की नेकी की मिसाल, दिव्यांग रंजीत का जीवन लाए पटरी पर
Advertisement

Positive News: जनसेवक डॉ. मधुसूदन मालानी ने पेश की नेकी की मिसाल, दिव्यांग रंजीत का जीवन लाए पटरी पर

Pilani News: झुंझुनूं के चिड़ावा कस्बे में एक दिव्यांग की मदद के लिए जनसेवक डॉ. मधुसूदन मालानी आगे आए है. दिव्यांग रणजीत वर्मा को नई ट्राई साइकिल देकर उसका जीवन फिर से पटरी पर लाने काम किया.

Positive News: जनसेवक डॉ. मधुसूदन मालानी ने पेश की नेकी की मिसाल, दिव्यांग रंजीत का जीवन लाए पटरी पर

Pilani News: झुंझुनूं के चिड़ावा कस्बे में एक दिव्यांग की मदद के लिए जनसेवक डॉ. मधुसूदन मालानी आगे आए है. दरअसल, चिड़ावा कस्बे के वार्ड नंबर पांच में रहने वाला दिव्यांग रणजीत वर्मा अपनी ट्राई साइकिल पर ही सामान बेचकर घर चलाता था. लेकिन सालभर पहले उसकी ट्राई साइकिल खराब हो गई और स्थिति यहां तक आ गई कि उसके खाने के भी लाले पड़ गए.

 दिव्यांग रणजीत की माली हाल की जानकारी जब लोक सेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों तथा हार्डवेयर एसोसिएशन के महामंत्री कमलेश मालानी के जरिए जनसेवक डॉ. मधुसूदन मालानी तक पहुंची. तो वे बिना देर किए नई ट्राई साइकिल लेकर चिड़ावा पहुंचे और दिव्यांग रणजीत वर्मा को नई ट्राई साइकिल देकर उसका जीवन फिर से पटरी पर लाने काम किया. नई ट्राई साइकिल दिव्यांग रणजीत वर्मा ने डॉ. मधुसूदन मालानी  का आभार जताया.

लोक सेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट के जिला प्रभारी राधेश्याम शर्मा सुखाड़िया, रजनीकांत मिश्रा, सुभाष मिश्रा, अशोक पुजारी, श्यामसुंदर शर्मा, अभिषेक अरड़ावतिया व शकील मास्टर ने डॉ. मालानी व कमलेश मालानी को माला पहना कर और दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मान किया .

कार्यक्रम में दिव्यांग रथ पाकर लाभार्थी दिव्यांगजन के चेहरे पर खुशी की लहर छा गई. लाभार्थी दिव्यांगजन ने समाजसेवी डॉ. मालानी  के जरिए दिव्यांग जनों की मदद के लिए चलाई जा रही इस मुहिम को दिव्यांग जनों के लिए मददगार बताते हुए कहा कि अब वे भी समाज की मुख्य धारा में शामिल होकर अपने और अपने परिवार का भरण पोषण कर सकेगा. 

गौरतलब है कि समाजसेवी डॉ. मधुसूदन मालानी द्वारा अब तक जिलेभर में सैंकड़ों दिव्यांगजनों को दिव्यांग रथ का वितरण किया जा चुका है.

Reporter: Sandeep kedia

ये भी पढ़ें..

श्रीगंगानगर में सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान, अनूपगढ़ में तस्करी रोकने की कवायद तेज

राजस्थान के सबसे बड़े यूट्यूबर को सांप ने डसा, मौत से लड़ रहा जंग, 22 साल की उम्र में कमाए इतने करोड़

Trending news