खेतड़ी पंचायत समिति की साधारण सभा की हुई बैठक, खेतड़ी को जिला बनाने का प्रस्ताव किया पारित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1641845

खेतड़ी पंचायत समिति की साधारण सभा की हुई बैठक, खेतड़ी को जिला बनाने का प्रस्ताव किया पारित

झुंझुनूं न्यूज: खेतड़ी पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक का आयोजन हुआ. जिसमें सर्वसम्मति से खेतड़ी को जिला बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया. मुख्यमंत्री व राम लुभाया कमेटी को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

 

खेतड़ी पंचायत समिति की साधारण सभा की हुई बैठक, खेतड़ी को जिला बनाने का प्रस्ताव किया पारित

Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेतड़ी पंचायत समिति के सभागार भवन में साधारण सभा की बैठक का आयोजन किया गया. प्रधान मनीषा गुर्जर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से खेतड़ी को जिला बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है तथा राम लुभाया कमेटी को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया है. जिला परिषद सदस्य उम्मेद सिंह निर्वाण ने खेतड़ी को जिला बनाने का मुद्दा उठाते कहा कि खेतड़ी वर्तमान समय में जिला बनाने की सभी शर्तें पूरी कर रही है. इसके बावजूद भी सरकार की अनदेखी के कारण खेतड़ी को जिला नहीं बनाया गया है. 

खेतड़ी जयपुर स्टेट रियासत के बाद दूसरे बड़ी स्टेट रियासत हुआ करती थी लेकिन सरकार की उदासीनता के कारण खेतड़ी रियासत के अधीन आने वाले नीमकाथाना व कोटपूतली को जिला बना कर खेतड़ी क्षेत्र की जनता के साथ अन्याय किया गया है.

इस दौरान बैठक में उपस्थित सदस्यों ने प्रधान मनीषा गुर्जर से खेतड़ी को जिला बनाने का प्रस्ताव पारित करने की मांग की. जिस पर प्रधान मनीषा ने खेतड़ी को जिला बनाने का प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री व रामलुभाया कमेटी को भेजने का निर्णय लिया. 

बैठक में लोयल सरपंच महेंद्र काजला ने लोयल, मानोता जाटान, रसुलपुर, बढ़ाऊ, चारावास, नंगली सलेदीसिंह ग्राम पंचायतों को झुंझुनूं जिले में रखने की मांग की. इसके अलावा गोठड़ा सरपंच सरती देवी ने आजाद मार्केट के पास टूटी हुई सड़क व केसीसी के डीबी बंगले के पास सिंघाना-जयपुर स्टेट हाईवे पर क्षतिग्रस्त सड़क से आए दिन हो रहे हादसों पर रोक लगाने के लिए स्टेट हाईवे व टूटी सड़कों को ठीक करवाने, पेट्रोल पंप के पास आवासीय मकानों के सामने व पीछे बिजली के तार गुजर रहे हे उन्हें हटवाने की मांग की.

इसके अलावा साधारण सभा की बैठक में पेयजल, बिजली, क्षतिग्रस्त सड़कों व अन्य मुद्दे उठाए गए. जिस पर उपखंड स्तर के अधिकारियों को जल्द ही समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए गए. बैठक में एसडीएम जयसिंह चौधरी, बीडीओ शिशपाल सिंह, डीएसपी हजारीलाल खटाना, सीबीईओ जितेंद्र सुरोलिया, रेंजर विजय फगेड़िया, पीडब्ल्यूडी एईएन अशोक यादव, जयंत शर्मा, श्रवण दत्त नरनोलिया, डॉ महेंद्र सैनी सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

उदयपुर में तैयार हो रही ये खास टेक्नोलॉजी, भारत-चीन सीमा पर पैंगोंग लेक के पास होगी तैनाती

झालावाड़ में बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर शिक्षक की निर्मम हत्या

Trending news