Jhunjhunu News: खेतड़ी एसबीआई बैंक में 10 लाख रुपये का गबन, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2187198

Jhunjhunu News: खेतड़ी एसबीआई बैंक में 10 लाख रुपये का गबन, आरोपी गिरफ्तार

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले की खेतड़ी एसबीआई बैंक शाखा से पैसे ले जाने, ले आने वाली गाड़ी में काम करने वाले युवक ने 10 लाख रुपए गायब कर लिए थे, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झुंझुनूं जिले की खेतड़ी पुलिस ने एसबीआई बैंक में दस लाख रुपए के गबन के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दस लाख रुपए भी बरामद किए गए है. शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई आरोपी ने वारदात करना कबूल कर लिया. 

आरोपी कैश लाने और ले जाने वाली वैन में करता था काम
थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत ने बताया कि 26 मार्च को खेतड़ी एसबीआई शाखा प्रबंधक हरिशचंद्र ने रिपोर्ट दी कि खेतड़ी शाखा करेंसी चेस्ट ब्रांच है, जिसमें आसपास की सभी ब्रांचों का कैश आता व जरूरत के अनुसार दिया जाता है. ब्रांचों में कैश लाने व ले जाने का काम सीएमएस कंपनी की गाड़ी करती है, जिसका कर्मचारी मनोज कुमार है. 8 मार्च 2024 को शिमला ब्रांच से गाड़ी में दस लाख रुपए भेजे गए. शाखा से भेजे गए रुपयों का बॉक्स मनोज शाखा में करीब तीन बजे लेकर आया तथा रुपयों को बक्से में ही छोड़कर कांउटर तीन के पास रख दिया. इसके बाद दो दिन अवकाश होने के कारण बैंक बंद रहा. 

पुलिस ने आरोपी मनोज कुमार को किया गिरफ्तार
11 मार्च को फिर शिमला गांव की ब्रांच से बीस लाख रुपए की डिमांड आई, तो सीएमएस के कर्मचारी मनोज कुमार को बीस लाख रुपए दिए गए, तो कर्मचारी मनोज कुमार ने काउंटर के पीछे पड़े बक्से में रख लिए, जिससे पूर्व में रखे दस लाख व 11 मार्च को दिए बीस लाख रुपए डालकर ले गया. इसके बाद उसी दिन शिमला शाखा से पांच लाख रुपए वापस भेजे, तो कर्मचारी मनोज कुमार बक्से के बजाय थैले में रुपये लेकर शाखा में आया. इसके बाद रकम का मिलान करने पर शाम को फर्क आया तो जांच की गई. इस दौरान जांच में 8 मार्च को जो दस लाख रुपए का कैश आया उसकी ना तो गिनती की गई और ना ही जमा कराए गए. पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपी माकड़ो निवासी मनोज कुमार पुत्र यादराम जाति जाट से सख्ती से पूछताछ करने पर वारदात कबूल कर ली, जिस पर पुलिस ने गबन करने के मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता अमीन को राहत, हाई कोर्ट ने स्वीकार की याचिका

Trending news