Jhunjhunu: बसपा ने प्रशासन से की बंजारा समुदाय के लोगों का पुनर्वास कराने की मांग
Advertisement

Jhunjhunu: बसपा ने प्रशासन से की बंजारा समुदाय के लोगों का पुनर्वास कराने की मांग

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के बबाई में बंजारा समुदाय के लोगों के झोपड़ियों को प्रशासन ने तोड़ दिया था, अब उसका विरोध किया जा रहा है. बहुजन समाज पार्टी ने बबाई के बंजारा समुदाय के लोगों से मुलाकात कर प्रशासन से पुनर्वास के लिए आवासीय पट्टा जारी कर उनके मकान बनाने बनवाने की मांग की है.

 

Jhunjhunu: बसपा ने प्रशासन से की बंजारा समुदाय के लोगों का पुनर्वास कराने की मांग

Jhunjhunu, Khetri: झुंझुनूं के बबाई में भूमिहीन घुमंतू समुदाय के बंजारा समुदाय के लोगों के झोपड़ियों को प्रशासन द्वारा तोड़ने का विरोध किया गया है. बहुजन समाज पार्टी ने बबाई के बंजारा समुदाय के लोगों से मुलाकात कर प्रशासन से बंजारा समुदाय के पुनर्वास के लिए आवासीय पट्टा जारी कर उनके मकान बनाने व नुकसान का मुआवजा देने की पुरजोर मांग की है. बसपा नेता बलबीर काला ने बताया कि बबाई में बनाए जाने वाले रीको इंडस्ट्रीज एरिया के चयनित भूमि के पास कई सालों से झोपड़ी व सामियाना तान कर जीवन यापन कर रहे घुमंतू बंजारा समुदाय के लोगों को खेतड़ी राजस्व प्रशासन ने पुलिस बल का प्रयोग कर उनके कब्जे हटा दिए. जिससे कई बंजारों के परिवार बेघर हो गए. 

पीड़ित बंजारा लोगों की मदद में बहुजन समाज पार्टी के जोन प्रभारी बलवीर सिंह काला के नेतृत्व में बीएसपी के कार्यकर्ता बबाई के भीम नगर बंजारा बस्ती में पहुंचकर उनकी समस्या सुनीं. घुमंतु समुदाय के लोगों को अकारण बेदखल करने वह उनके नुकसान पहुंचाने की क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए बंजारा समुदाय के पुनर्वास हेतु इंदिरा आवास योजना के तहत में पक्के मकान बनाकर व नुकसान की भरपाई जल्दी करने की मांग की हैं बसपा के पदाधिकारियों ने कहा कि बबाई के बंजारा समुदाय को न्याय दिलाने की मांग को लेकर बहुजन समाज पार्टी झुंझुनू प्रशासन व सरकार को चेतावनी देती है. यदि बंजारा समुदाय को न्याय नहीं मिली तो जिला स्तरीय आंदोलन किया जाएगा. 

वहीं, खेतड़ी के बसपा नेता मनोज घुमरिया टीम के युवकों ने प्रशासन की पक्षपात पूर्ण कार्यवाही के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बंजारा समुदाय के साथ हुई अन्याय की घोर निंदा की उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को सताएंगे तो ईंट से ईंट बजाएंगे. सुरेंद्र फौजी ने कहा बबाई में 2000 बीघा जमीन पर अब बाहुबली लोगों ने कब्जा किया है उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए.

Trending news