खेतड़ी की रघुनाथ गौशाला में गौ सवामणी का आयोजन, हरा चारा और 6 क्विंटल दलिया किया गया भेंट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1487285

खेतड़ी की रघुनाथ गौशाला में गौ सवामणी का आयोजन, हरा चारा और 6 क्विंटल दलिया किया गया भेंट

खेतड़ी कस्बे की रघुनाथ गौशाला में गुरुवार को गौ रक्षक दल व जनप्रतिनिधियों की ओर से गौ सवामणी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष गीता देवी सैनी थे, जबकि विशिष्ट अतिथि ईश्वर पांडे, पंकज शास्त्री, प्रताप सिंह, शिव ताज सिंह, धर्मेंद्र तोमर, नित्यानंद थे.

 खेतड़ी की रघुनाथ गौशाला में गौ सवामणी का आयोजन, हरा चारा और 6 क्विंटल दलिया किया गया भेंट

झुंझुनूं : खेतड़ी कस्बे की रघुनाथ गौशाला में गुरुवार को गौ रक्षक दल व जनप्रतिनिधियों की ओर से गौ सवामणी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष गीता देवी सैनी थे, जबकि विशिष्ट अतिथि ईश्वर पांडे, पंकज शास्त्री, प्रताप सिंह, शिव ताज सिंह, धर्मेंद्र तोमर, नित्यानंद थे. अध्यक्षता कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष लीलाधर सैनी ने की.

कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों व गौ रक्षक दल ने गायों की सेवा भाव के तात्पर्य को ध्यान में रखते हुए जिलाध्यक्ष लीलाधर सैनी के जन्मदिवस पर गायों को हरा चारा खिलाकर गौ सवामणी का आयोजन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पालिकाध्यक्ष गीता सैनी ने कहा कि हमारे धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है. इसी के तहत प्रत्येक व्यक्ति को इनकी सेवा में तत्पर रहना चाहिए. आगंतुकों को संबोधित करते हुए ईश्वर पांडे ने कहा कि खेतड़ी का गौ रक्षक दल गायों की सेवा में आदरणीय भूमिका निभा रहा है.

लीलाधर सैनी के जन्मदिवस पर गौ सवामणी

लंपी वायरस बीमारी के दौरान इन्होंने सैंकड़ों गायों की उपचार कर सेवा की तथा गौमाता की जान बचाई. गौ रक्षक दल की प्रेरणा से ही आए दिन जनप्रतिनिधि गौशालाओं में मांगलिक कार्यक्रम के अवसर पर गायों के लिए चाय पानी की व्यवस्था कर गौ सवामणी कर सराहनीय कार्य कर रहे हैं. ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को गायों की सेवा के लिए आगे आना चाहिए तथा बेसहारा घूमने वाली गायों के लिए चारे पानी की व्यवस्था करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज पालिका प्रतिनिधि लीलाधर सैनी के जन्मदिवस पर 5 क्विंटल हरी सब्जी, दो खल के कट्टे, दो बाजरे के कट्टे, दो गेंहूं के कट्टे, एक कट्टा गुड़, 2 कट्टे मैथी के तथा एक तेल का पीपी की व्यवस्था कर गायों के लिए दलिया बनाकर गौ सवामणी की गई.

चेयरमैन गीता सैनी व पार्षद रहे मौजूद

इस मौके पर राजेश सैनी, मुकुट बिहारी शर्मा, जयराम गुर्जर, नागरमल सैनी, अमित सैनी, राहुल सैनी, नगेंद्र सोडा, बेणीशंकर सैनी, महावीर सैनी, अशोक हाकम, मोहन राजोरिया, विनोद सैनी, संजय सैनी, मोहम्मद हारुन, पवन कटारिया, उदयभानसिंह डोई, संदीप कुमार, गौतम चौधरी, सुखराम गुर्जर, सुनील सैनी, योगेंद्र सैनी, अजय नायक, अभिमन्यु सिंह तोमर, बादशाह सिंह सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

Reporter- Sandip Kedia

Trending news