सीएम सलाहकार ने किया PHC का शिलान्यास, खेतड़ी को 500 करोड़ की सड़कें देने का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1518437

सीएम सलाहकार ने किया PHC का शिलान्यास, खेतड़ी को 500 करोड़ की सड़कें देने का ऐलान

Khetri, Jhunjhunu news: झुंझुनूं के खेतड़ी विधानसभा के गोठड़ा गांव में सीएम सलाहकार व खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह ने पीएचसी भवन का शिलान्यास किया. 

सीएम सलाहकार ने किया PHC का शिलान्यास, खेतड़ी को 500 करोड़ की सड़कें देने का ऐलान

Khetri, Jhunjhunu news: झुंझुनूं के खेतड़ी विधानसभा के गोठड़ा गांव में सीएम सलाहकार व खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह ने पीएचसी भवन का शिलान्यास किया. कार्यक्रम में बतौर अतिथि कांग्रेस नेता गोकुलचंद सैनी, पूर्व प्रधान मदनलाल गुर्जर, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, बीसीएमओ डॉ. हरिश यादव भी मौजूद थे.

कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम अतिथियों ने दो करोड़ की लागत से बनने वाले पीएचसी भवन का शिलान्यास विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम सलाहकार व क्षेत्रीय विधायक डॉ. जितेंद्रसिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं.

 पूर्व में सरकार की ओर से घोषित किए गए स्वास्थ्य केंद्रों का भविष्य को देखते हुए तुरंत प्रभाव से निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गोठड़ा में पूर्व में पीएचसी की घोषणा सरकार की ओर से की गई थी. जो वर्तमान में पंचायत भवन में चलाई जा रही थी. लेकिन जल्द ही उसे नया भवन मिल पाएगा. जिसे आम जन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगे.

उन्होंने कहा कि राजस्थान में सबसे ज्यादा पांच सौ करोड़ की सड़कें खेतड़ी में बनेगी. इसमें खेतड़ी से नीमकाथाना की तीन सौ करोड़ की सड़क बनाई जाएगी. कॉपर प्रोजेक्ट की हालत को देखते हुए बबाई में 22 सौ बीघा जमीन औद्योगिक क्षेत्र के लिए आवंटन की गई है. जिसमें नौ हजार करोड़ रुपए के उद्योग संयंत्र स्थापित किए जाएंगे.

 विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह ने गोठड़ा पीएचसी में विधायक कोटे से बीस लाख रुपए की एंबुलेंस व ईसीजी मशीन देने की घोषणा की. वहीं कॉपर प्रोजेक्ट के निजीकरण पर बोलते हुए कहा कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड एशिया का सबसे बड़ा तांबा प्रोजेक्ट संयंत्र है. इसकी वजह से यहां के लोगों को रोजगार के साधन उपलब्ध हो रहे हैं. लेकिन कुछ कमियों के कारण इसका निजीकरण किया जा रहा है. जो नहीं होने दिया जाएगा. इसे सरकारी संयंत्र ही बनाकर रखा जाएगा.

उन्होंने बताया कि बबाई में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित होने से यहां के युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध हो सकेंगे. इस दौरान उन्होंने गोठड़ा में अंग्रेजी स्कूल व पानी की जल्द व्यवस्था करने का आश्वासन दिया.

इस मौके पर पूर्व प्रधान बजरंगसिंह, हरिराम गुर्जर, श्रवणदत्त नारनौलिया, रविंद्र फौजी, महेंद्र धायल, चुन्नीलाल चनेजा, निरंजन चौधरी, ओमप्रकाश, नरेंद्र भरगड़, रामनिवास, अनिल बोहरा, रोहिताश, सुरेश, जगमाल, नासिर हुसैन, रघुवीर सिंह, कृष्ण कुमार, शेरसिंह कृष्णियां, संदीप चिरानी, घीसाराम मीणा, सवाईसिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे.
Reporter: Sandeep kedia

Trending news