HCL के खिलाफ 101 दिन से चल रहा धरना हुआ समाप्त, निकाले गए कर्मचारियों को फिर से मिलेगी नौकरी
Advertisement

HCL के खिलाफ 101 दिन से चल रहा धरना हुआ समाप्त, निकाले गए कर्मचारियों को फिर से मिलेगी नौकरी

अनशन पर बैठे ठेका कर्मचारी को सीआई विनोद सांखला, पार्षद लीलाधर सैनी व कंपनी के मैनेजर प्रशांत शर्मा ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया और जल्द ही काम पर वापस लौटने का आश्वासन दिया है. 

झुंझुनूं में 101 दिन से चल रहा धरना हुआ समाप्त.

खेतड़ी: झुंझुनूं के खेतड़ी में संचालित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की सहायक कंपनी से हटाए गए कर्मचारी पिछले काफी समय से वापस लगाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे. आंदोलन के अनशन में बदल जाने के बाद बैठकों का दौर शुरू हुआ. आखिर में सातवें दिन कंपनी प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच समझौता होने व वापस लेने की सहमति बनने के बाद आंदोलन को खत्म करने की घोषणा की गई.

अनशन पर बैठे ठेका कर्मचारी को सीआई विनोद सांखला, पार्षद लीलाधर सैनी व कंपनी के मैनेजर प्रशांत शर्मा ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया और जल्द ही काम पर वापस लौटने का आश्वासन दिया है. 

3 कर्मचारियों को हटाया था
एचसीएल की सहायक ठेका कंपनी एमएमपीएल के मैनेजर प्रशांत शर्मा ने बताया कि कंपनी ने पूर्व में काफी समय से काम कर रहे 13 कर्मचारियों को हटा दिया गया था, जिसको लेकर कर्मचारी पिछले तीन माह से कोलिहान माइंस की गेट पर धरना दे रहे थे. इसके बाद उन्होंने धरने के तीन माह पूरे होने पर 13 अगस्त से अनशन शुरू कर दिया था. 

रूपचंद के स्वास्थ्य में हो रही थी लगातार गिरावट 
अनशन पर बैठे ठेका कर्मचारी रूपचंद के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट हो रही थी, जिसको लेकर प्रशासन की पहल पर समझौता वार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधि के समक्ष हुई समझौता बैठक में कंपनी प्रबंधन ने जल्द ही हटाए गए 13 कर्मचारियों को वापस लेने की बात पर सहमति बनने के बाद बैठक में मौजूद लोग धरना स्थल पर पहुंचे. अनशन पर बैठे रूपचंद सैनी को जूस पिलाकर अनशन को खत्म करवाया है.

बयानः कर्मचारियों की भर्ती करेगी कंपनी
 मैनेजर शर्मा ने बताया कि जल्द ही कंपनी कार्य के अधिकता को देखते हुए कर्मचारियों की भर्ती करेगी. उसमें पूर्व में हटाए गए 13 कर्मचारियों को वरीयता दी जाएगी. इन्हें जल्द ही काम पर लगा दिया जाएगा. कंपनी द्वारा वापस लेने की सहमति देने के बाद प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने भी सहमति जताते हुए आंदोलन को खत्म करवाने की घोषणा की.

उग्र आंदोलन करने की  दी थी चेतावनी
 इससे पूर्व खेतड़ी नगरपालिका के पार्षदों ने आंदोलन का समर्थन करते हुए कंपनी द्वारा मांगे नहीं माने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी थी. जिसके बाद प्रशासन ने कंपनी प्रबंधन से बात कर जल्द अनशन को खत्म कराने के निर्देश दिए थे. अनशन के खत्म होने पर व कंपनी द्वारा कर्मचारियों को वापस लेने पर कर्मचारियों ने खुशी जताते हुए प्रशासन की भूमिका की प्रशंसा की है.

इस मौके पर सीआई विनोद सांखला, पार्षद लीलाधर सैनी, पार्षद हरमेंद्र चनानिया, हरीश मिश्रा, राधेश्याम, शिवलाल सैनी, लीलाधर जांगिड़, दीनबंधु झा, दीनानाथ सहित अनेक लोग मौजूद थे. 

Reporter- Sandeep Kedia

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ंराजस्थान के सिरोही में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 श्रद्धालुओं की मौत, 20 से अधिक घायल, PM ने जताया शोक

टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

ये भी देखे

Trending news