Jhalawar: ग्रामीणों ने दी चेतावनी, मांगे पूरी नहीं होने तक रहेगी स्कूल में तालाबंदी
Advertisement

Jhalawar: ग्रामीणों ने दी चेतावनी, मांगे पूरी नहीं होने तक रहेगी स्कूल में तालाबंदी

 झालावाड़ के गंगधार उपखंड क्षेत्र के रामपुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ग्रामीणों के द्वारा स्कूल की तालाबंदी करने के करीब 5 घंटे बाद तक भी कोई जिम्मेदार अधिकारी ग्रामीणों की सुनवाई करने नहीं पहुंचा.

ग्रामीणों ने की स्कूल की तालाबंदी

Jhalawar: झालावाड़ के गंगधार उपखंड क्षेत्र के रामपुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में लंबे समय से शिक्षकों के पद रिक्त चल रहें हैं, ऐसे में नाराज ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी कर दी. नाराज ग्रामीणों ने बताया कि गंगधार उपखंड के रामपुरा क्षेत्र का बड़ा उच्च माध्यमिक विद्यालय है, जहां क्षेत्र के विद्यार्थी अध्ययन के लिए आते हैं. विद्यालय में कुल 24 शिक्षकों के पद सृजित हैं, लेकिन वर्तमान समय में प्रिंसिपल सहित कुल 9 अध्यापक ही पदस्थ है. विद्यालय में 15 शिक्षकों के पद रिक्त चल रहें. ऐसे में विद्यालय में अध्ययन कर रहें, छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही. 

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

जहां एक तरफ प्रदेश सरकार और शिक्षा विभाग अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहा है, लेकिन हालात यह है कि विद्यालयों में शिक्षकों के अभाव में अध्यापन कार्य संभव नहीं हो पा रहा.ऐसे में ग्रामीणों की मांग है कि रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाए, अन्यथा स्थानीय ग्रामीण विद्यालय को नहीं खुलने देंगे. उधर ग्रामीणों के द्वारा स्कूल की तालाबंदी करने के करीब 5 घंटे बाद तक भी कोई जिम्मेदार अधिकारी ग्रामीणों की सुनवाई करने नहीं पहुंचा, ऐसे में ग्रामीणों ने चेतावनी दी है, कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो सोमवार को भी स्कूल नहीं खुलने देंगे. प्रदेश में अध्यापकों की कमी के चलते कई जिलों में विद्यार्थियों और ग्रामीणों द्वारा स्कूलों की तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 

Reporter - Mahesh Parihar

झालावाड़ की खबरों के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

 

Trending news