REET Exam 2022: झालावाड़ में 26 केंद्रों पर 28344 अभ्यर्थी कड़ी निगरानी में देंगे परीक्षा
Advertisement

REET Exam 2022: झालावाड़ में 26 केंद्रों पर 28344 अभ्यर्थी कड़ी निगरानी में देंगे परीक्षा

रीट परीक्षा की पहली पारी के दौरान आज झालावाड़ में भारी बारिश ने भी अभ्यर्थियों को को परेशान किया और बीते हुए ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना पड़ा. बारिश के बावजूद कड़ी जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया. 

REET Exam 2022: झालावाड़ में 26 केंद्रों पर 28344 अभ्यर्थी कड़ी निगरानी में देंगे परीक्षा

Jhalawar: झालावाड़ जिले में भी रीट परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. झालावाड़ के 26 केंद्रों पर 28344 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे. परीक्षाओं के प्रथम दिन आज पहली पारी में 9492 तथा दूसरी पारी में 5964 परीक्षार्थी शामिल हो रहे. प्रथम पारी में 26 तथा दूसरी पारी में 16 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. 

रीट परीक्षा की पहली पारी के दौरान आज झालावाड़ में भारी बारिश ने भी अभ्यर्थियों को को परेशान किया और बीते हुए ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना पड़ा. बारिश के बावजूद कड़ी जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया. इस दौरान उन्हें सरकार के द्वारा गाइडलाइन के अनुसार निर्धारित की गई वस्तुएं ही परीक्षा केंद्रों तक ले जाने की अनुमति दी गई. दूसरी पारी के लिए भी इंतजार कर रहे अभ्यर्थी बारिश से बचने के लिए टेंट और दुकानों में सर छुपाते नजर आए. 

यह भी पढे़ं- REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

उधर परीक्षाओं के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा भी विशेष तैयारियां की गई. परीक्षाओं को सफल संपन्न कराने के लिए जिला कलेक्टर भारती दीक्षित तथा जोनल अधिकारी एडीएम राधेश्याम डेलू द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही. निगरानी हेतु 3 एरिया तथा 5 जोनल फ्लाइंग टीमें गठित की गई है.

पुलिस प्रशासन द्वारा भी यातायात से लेकर सुरक्षा तक की माकूल व्यवस्थाएं की गई और सशस्त्र जवानों को भी परीक्षा केंद्रों पर तैनात रखा गया. पारदर्शिता से परीक्षाओं के सफल आयोजन हेतु एसपी रिचा तोमर भी मॉनिटरिंग कर रही है. 

उधर झालावाड़ डिपो द्वारा भी अभ्यर्थियों की सुविधा हेतु 68 रीट परीक्षा स्पेशल बसें लगाई गई है जिससे प्रत्येक तहसील मुख्यालय तक अभ्यर्थियों को आवागमन की सुविधा मिल सके. इसके साथ ही अभ्यर्थियों की मदद के लिए विभिन्न समाजसवी संस्थाएं भी निशुल्क भोजन पानी जैसी अन्य सुविधाएं उपलब्ध करा रही है.

Reporter- Mahesh Parihar

 

झालावाड़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

ह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

Trending news