झालावाड़- अंतिम प्रशिक्षण के बाद पोलिंग पार्टीयां रवाना, शांतिपूर्ण मतदान के लिए निर्वाचन विभाग तैयार
Advertisement

झालावाड़- अंतिम प्रशिक्षण के बाद पोलिंग पार्टीयां रवाना, शांतिपूर्ण मतदान के लिए निर्वाचन विभाग तैयार

Jhalawar latest news: राजस्थान के झालावाड़ जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए कल 25 दिसंबर को प्रातः 7:00 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. तो वही जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में 1136 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. 

झालावाड़- अंतिम प्रशिक्षण के बाद पोलिंग पार्टीयां रवाना, शांतिपूर्ण मतदान के लिए निर्वाचन विभाग तैयार

Jhalawar news: राजस्थान के झालावाड़ जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए कल 25 दिसंबर को प्रातः 7:00 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो जाएगी ऐसे में जिला निर्वाचन विभाग द्वारा आज जिले के 1136 मतदान केदो पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करवाने के लिए पोलिंग पार्टियों को अंतिम प्रशिक्षण के साथ झालावाड़ के पॉलिटेक्निक कॉलेज से रवाना किया गया. ईवीएम, विविपेट और मतदान सामग्री सहित रवाना हुए मतदान डालकर्मिकों को जीपीएस ट्रैकिंग वाहनों के माध्यम से संबंधित बूथ तक रवाना किया गया है. 

यह भी पढ़े- राजस्थान में थमा प्रचार, 48 घंटे रहेंगी बंद शराब की दुकानें

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 25 नवम्बर को होने वाले मतदान को पूर्ण स्वतंत्रता, निष्पक्षता एवं भयमुक्त वातावरण में सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन ने बताया कि आज प्रातः 8 बजे से विधानसभा क्षेत्र मनोहरथाना एवं डग के मतदान दलों को तथा प्रातः 11.30 बजे से विधानसभा क्षेत्र झालरापाटन एवं खानपुर के मतदान दलों को तृतीय प्रशिक्षण देकर मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जा रहा. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में 1136 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. 

यह भी पढ़े- राजस्थान में राज बदलेगा या रिवाज! कांग्रेस योजनाओं तो भाजपा सनातन के जहाज पर सवार

जिनमें से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में आठ-आठ मतदान केन्द्र महिलाओं द्वारा एवं एक-एक मतदान केन्द्र दिव्यांगजनों व युवाओं द्वारा संचालित होंगे. इसके अतिरिक्त प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विशेष थीम पर एक-एक आदर्श मतदान केन्द्र भी बनाए गए हैं. विधानसभा चुनाव 2023 को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने हेतु 157 माइक्रो आब्जर्वर, 119 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 8 एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. जिले के चिन्हित 568 संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर वेबकॉस्टिंग की व्यवस्था की गई है. साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ की टीम के साथ-साथ सशस्त्र बलो को तैनात रखा जाएगा. जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक रंजन ने आमजन से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की भी अपील की. 

Trending news