झालावाड़- डायरिया की लगातार बढ़ रही संख्या, पूर्व CM वसुंधरा राजे ने DMऔर चिकित्सकों से की बात
Advertisement

झालावाड़- डायरिया की लगातार बढ़ रही संख्या, पूर्व CM वसुंधरा राजे ने DMऔर चिकित्सकों से की बात

Jhalawar latest news: राजस्थान के झालावाड़ जिले में डायरिया रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. बीते दो दिनों में जिला अस्पताल में उल्टी और दस्त से पीड़ित करीब 100 से अधिक  डायरिया रोगी मरीज भर्ती हो चुके हैं.

झालावाड़- डायरिया की लगातार बढ़ रही संख्या, पूर्व CM वसुंधरा राजे ने DMऔर चिकित्सकों से की बात

Jhalawar news: राजस्थान के झालावाड़ जिले में डायरिया रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. बीते दो दिनों में जिला अस्पताल में उल्टी और दस्त से पीड़ित करीब 100 से अधिक  डायरिया रोगी मरीज भर्ती हो चुके हैं, जिसमें 40 के करीब बच्चे भी शामिल है. उधर डायरिया रोग के फैलने की सूचना मिलने के बाद आज पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी जिला कलेक्टर आलोक रंजन और जिला अस्पताल प्रशासन के चिकित्सकों से चर्चा की और रोगियों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए.  उधर जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने भी जिला अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक ली है और रोगियों को तुरंत उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं.

डॉक्टर जीएम सैयद ने बताया कि-
मामले में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जीएम सैयद ने बताया कि कल जिला अस्पताल में डायरिया रोग से ग्रसित करीब 40 से अधिक बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती हुए थे. सभी बच्चों को उल्टी व दस्त की शिकायत हो रही थी. ऐसे में गंभीर हालत में पहुंचे कुछ बच्चों को पीआईसीयू में भर्ती कर उपचार शुरू किया गया. बाद में हालात सामान्य होने पर इन्हें सामान्य शिशु वार्ड में भर्ती कर दिया गया. हालांकि शुरुआत में डायरीया रोग से पीड़ित बच्चे आए थे, लेकिन अब बड़ी उम्र के महिला व पुरुष भी उल्टी व दस्त की शिकायत लेकर जिला अस्पताल पहुंचे हैं.

यह भी पढ़े-  जिसने जीता हवा महल, उसकी ही बनी सरकार! क्या बंपर वोटिंग ने बदला हवा का रुख?

 ऐसे में बीते दो दिनों में अभी तक करीब 100 से अधिक बच्चे व बड़े डायरीया रोगी जिला अस्पताल में भर्ती हुए हैं. सभी की स्थिति फिलहाल सामान्य है व उनका बेहतर उपचार किया जा रहा है. रोगियों द्वारा कार्तिक पूर्णिमा स्नान में शामिल होना तथा भंडारे के भोजन को ग्रहण करने के साथ ही मेले में खाद्य सामग्री खाने की भी जानकारी दी गई. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा चंद्रभागा मेले में लगी दुकानों से खाद्य सामग्रियों तथा पेयजल तथा पीएचईडी द्वारा सप्लाई पेयजल के भी सैंपल लिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा डायरिया फैलने के स्रोत की जानकारी जुटाई जा रही है. डायरिया पर जल्द ही काबू कर लिया जाएगा.

Trending news