झालावाड़- झालरापाटन में फैला डायरिया का प्रकोप, उल्टी दस्त से ग्रसित करीब 40 बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती
Advertisement

झालावाड़- झालरापाटन में फैला डायरिया का प्रकोप, उल्टी दस्त से ग्रसित करीब 40 बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती

Jhalawar latest news: राजस्थान के झालावाड़ जिले में मौसम में बदलाव के कारण झालावाड़ तथा झालरापाटन सहित आसपास के इलाकों में डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है,जँहा छोटे बच्चे लगातार उल्टी दस्त के शिकार हो रहे हैं. 

झालावाड़- झालरापाटन में फैला डायरिया का प्रकोप, उल्टी दस्त से ग्रसित करीब 40 बच्चे जिला अस्पताल में भर्ती

Jhalawar news: राजस्थान के झालावाड़ जिले में मौसम में बदलाव के कारण झालावाड़ तथा झालरापाटन सहित आसपास के इलाकों में डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है,जँहा छोटे बच्चे लगातार उल्टी दस्त के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में बड़ी संख्या में बच्चों का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. फिलहाल अभी तक झालावाड़ के जिला अस्पताल में पिछले 24 घण्टो में 40 से अधिक डायरिया पीड़ित बच्चे भर्ती किए जा चुके है.

इधर भर्ती हुए बच्चों के परिजनों ने बताया है कि जिले के झालरापाटन कस्बे में लगने वाले चंद्रभागा मेले में वे परिवार सहित पहुंचे थे. इसी दौरान भंडारे में उनके द्वारा भोजन किया गया था. उसके बाद ही बच्चों को उल्टी व दस्त होने लगे. अन्य परिजनों ने बताया कि  आज वह चंद्रभागा नदी में स्नान करने के लिए गए हुए थे, जिसके बाद से ही बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत हो रही है. 

यह भी पढ़े- राजस्थान में कांग्रेस ने लोगों को खून के आंसू रुलाए, 3 दिसंबर को भुगतना पड़ेगा खामियाजा -सीपी जोशी

PICU इंचार्ज डॉक्टर नरेंद्र ने बताया कि-
उधर मामले में PICU इंचार्ज डॉक्टर नरेंद्र ने बताया कि बीपी 24 घंटे में डायरिया से पीड़ित 30 से 35 बच्चे अस्पताल में भर्ती हुए हैं. सभी को उल्टी दस्त की शिकायत हो रही है, हालांकि बच्चों के परिजनों के अनुसार वह मेले में गए थे जहां उन्होंने भोजन प्रसादी ग्रहण की थी. जिसके बाद से ही बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत हुई है. सभी बच्चों की हालत फिलहाल सामान्य है, जिन्हें PICU में प्राथमिक उपचार देने के बाद सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. 

सभी बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है. उधर मामला जानकारी में आने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जीएम सैयद भी सक्रिय हो गए है. स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा मेले में खाद्य सामग्री तथा पेयजल की जांच हेतु टीम रवाना कर दी गई है.

Trending news