झालावाड़: किसान का बेटा बना दसवीं का टॉपर, साइंस-मैथ्स में आए 100 मार्क्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722583

झालावाड़: किसान का बेटा बना दसवीं का टॉपर, साइंस-मैथ्स में आए 100 मार्क्स

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ जिले के एक किसान के बेटे ने दसवीं बोर्ड के नतीजों में सर्वाधिक नंबर हासिल किए. वहीं, गणित और विज्ञान विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं.

 

झालावाड़: किसान का बेटा बना दसवीं का टॉपर, साइंस-मैथ्स में आए 100 मार्क्स

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ जिले के अकलेरा उपखंड क्षेत्र के छोटे से गांव गेहूंखेड़ी के एक किसान का बेटा पवन प्रजापति ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के दसवीं बोर्ड के नतीजों में सर्वाधिक 98.50% अंक प्राप्त किए और झालावाड़ जिले में ही नहीं अपितु कोटा संभाग में भी अपना परचम लहराया है. 

छोटी सी चाय की दुकान
अकलेरा के एक निजी विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र पवन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के गुरुजनों को दिया है. छात्र के पिता गेहूंखेड़ी में खेती का काम करते हैं. वहीं, अपने परिवार के लालन-पालन के लिए गांव में ही एक छोटी सी चाय की दुकान भी लगाते हैं. 

यह भी पढ़ेंः सुबह उठने के इतनी देर बाद पिएं चाय-कॉफी, नहीं पहुंचाएगी सेहत को नुकसान

एमबीबीएस कर चिकित्सा क्षेत्र में सेवाएं
होनहार छात्र के पिता दुर्गाशंकर ने कहा कि पवन शुरू से ही पढ़ाई में होशियार रहा है. पवन कुमार ने बताया कि वह नियमित 6 से 8 घंटे अध्ययन करता था और उसका रुचिकर विषय विज्ञान है. आगे चलकर वह एमबीबीएस कर चिकित्सा क्षेत्र में समाज को अपनी सेवाएं देना चाहता है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 4 जून तक तेज आंधी-बारिश का अलर्ट

गणित और विज्ञान में 100 में से 100 
होनहार छात्र ने गणित और विज्ञान विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं. वहीं, हिंदी व सामाजिक विषय में 99 अंक प्राप्त किए है. इस अवसर पर गेहूंखेड़ी के ग्रामीणों ने प्रतिभावान छात्र पवन को फूल माला से लादकर पूरे गांव में ढोल नगाड़ों के साथ उसका भव्य जुलूस भी निकाला. 

यह भी पढ़ेंः RBSE 10th Topper : मां मनरेगा में करती है मजदूरी, बेटी ने किया टॉप, मैथ्स में 100% मार्क्स

यह भी पढ़ेंः RBSE 10th Topper : बानसूर की अंजलि यादव बनी राजस्थान टॉपर, स्कूल ने की 51 हजार के इनाम की घोषणा

Trending news