Sanchore News: विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, हरी झंडी दिखाकर जागरूकता वैन को किया रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014913

Sanchore News: विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, हरी झंडी दिखाकर जागरूकता वैन को किया रवाना

Sanchore Latest News: सांचौर के हाई स्कूल में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सांसद देवजी पटेल व अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंद्रशेखर भंडारी ने जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

 

फाइल फोटो

Sanchore News: सांचौर शहर के हाई स्कूल में विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें जालौर सिरोही सांसद देवजी पटेल व अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंद्रशेखर भंडारी ने जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़े: कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने को रथ रवाना

जागरूकता वैन प्रत्येक पंचायत तक पहुंचाई जाएगी
कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी सहित केंद्र सरकार की योजनाओं के पात्र लाभार्थी और आम लोग उपस्थित रहे. संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत जिले में भारत सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए प्रचार प्रसार के लिए जागरूकता वैन प्रत्येक पंचायत तक पहुंचाई जाएगी. इसके साथ ही केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ हर घर तक पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति शेष नहीं रहे, इस लिए 26 दिसंबर तक प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय तक यह यात्रा पहुंचेगी.

योजनाओं को पिछली सरकार ने धरातल पर नहीं उतरने दिया
सांसद देवजी पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं को पिछली सरकार ने धरातल पर नहीं उतरने दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत अच्छी शुरुआत की गई है. मोदी की गारंटी की गाड़ी गांव-गांव जाएगी और उस गाड़ी के माध्यम से केंद्र सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं, उसे लोगों तक पहुंचाई जाएगी. लोगों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही साथ योजनाओं से वंचित लोगों का पंजीकरण भी किया जाएगा.  जिसका लाभ आम जनता तक पहुंच पाए और गरीबों को उत्थान की ओर ले जाने का सपना पूरा हो सकें. इसके साथ ही विकसित भारत बनाने का सपना साकार हो पाएगा.

यह भी पढ़े: विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आगाज, गोविंद रानीपुरिया ने संकल्प रथों को झंडी दिखाकर किया रवाना

इस तरह होगा कार्यक्रम
कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में भारत सरकार के जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के संदेश को 5 विशेष रूप से डिजाइन की गई आईईसी (सूचना, शिक्षा और संचार) वेन के माध्यम से ब्लॉकवार समस्त ग्राम पंचायतों में प्रचारित किया जाएगा. प्रत्येक वेन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित रूट मेप के अनुसार उक्त योजनाओं से संबन्धित फ्लैगशिप स्टैंडीज़, ऑडियो-विजुअल सामग्री, ब्रोशर, पैम्फलेट और बुकलेट के जरिए सूचना का प्रचार-प्रसार किया जाएगा. केंद्र सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं में पात्र नागरिकों का पंजीकरण भी किया जाएगा.

Trending news