Sanchore: किसानों का विद्युत आपूर्ति की मांग को लेकर धरना, GSS के घेराव की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1429651

Sanchore: किसानों का विद्युत आपूर्ति की मांग को लेकर धरना, GSS के घेराव की दी चेतावनी

Sanchore, Jalore News: जालोर के सांचौर क्षेत्र के किसानों ने दिन में विद्युत आपूर्ति की मांग को लेकर रात में अलाव ताप कर धरना प्रदर्शन किया और साथ ही 33 केवी जीएसस का घेराव करके बंद करने की चेतावनी दी.

प्रदर्शन करते किसान

Sanchore, Jalore: जालोर के सांचौर क्षेत्र के किसानों ने रबी के सीजन के दौरान दिन में बिजली की आपूर्ति को लेकर पलादर जीएसएस पर पूरी रात अलाव ताप कर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने एसडीएम को कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया. जिसमें किसानों ने सुबह 6 से लेकर शाम को 8 बजे तक बिजली आपूर्ति की मांग की. इसके बाद डिस्कॉम के AXEN तारिक खान, सहायक अभियंता पूनमाराम विश्नोई, कनिष्ठ अभियंता श्रवण कुमार विश्नोई किसानों से वार्ता करने के लिए पलादर जीएसएस पहुंचे. 

डिस्कॉम के अधिकारियों ने किसानों से समझाइश करते हुए बताया कि पीछे से आदेश व लोड के हिसाब से बिजली की आपूर्ति की जा रही है लेकिन किसान इससे संतुष्ट नहीं हुए और धरना जारी रखने का ऐलान कर दिया. जानकारी के अनुसार किसानों ने दिन में बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर पलादर, छोटी विरोल, लुणीयासर, बड़ी विरोल, प्रतापपुरा, बड़सम व पथमेड़ा के 33केवी जीएसएस को बंद करवाए थे, जो देर शाम को वार्ता खत्म होने के बाद शुरू किए, लेकिन किसानों ने धरना जारी रखा. 

भारतीय किसान संघ के जोधपुर विभाग कार्यकारिणी के सदस्य छोगाराम ने बताया कि किसानों ने अपनी मांगों को लेकर पलादर जीएसएस का घेराव करके डिस्कॉम के अधिकारियों को ज्ञापन दिया था. जिसके बाद अधिकारियों के साथ वार्ता भी हुई, लेकिन किसानों अधिकारी को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. ऐसे में आज सोमवार को शहर के डाक बंगले में भारतीय बैनर तले विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें अगर किसानों की मांगों को नहीं माना गया तो सांचौर विधानसभा क्षेत्र के सभी 33 केवी जीएसएस का घेराव करके बंद करवाया जायेगा. इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसान मौजूद रहें.

Reporter - Dungar Singh 

खबरें और भी हैं...

EWS रिजर्वेशन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 10 फीसदी आरक्षण रहेगा बरकरार

Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, प्रदेश के इन जिलों आज से बारिश और सर्दी की शुरुआत

खाचरियावास के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-एक मंत्री जी संख की तरह बज रहे हैं

Trending news