Jalore: श्रम मंत्री ने किया नव क्रमोन्नत स्कूल का उद्घाटन, ये लोग रहें मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378355

Jalore: श्रम मंत्री ने किया नव क्रमोन्नत स्कूल का उद्घाटन, ये लोग रहें मौजूद

 जालोर की सांचोर विधानसभा के चितलवाना उपखण्ड क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कुण्डकी के माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर उद्घाटन समारोह आयोजित.ग्रामीणों का प्यार देख भावुक हुए मंत्री सूखराम बिश्नोई .

उद्घाटन करते मंत्री

Jalore: जालोर की सांचोर विधानसभा के चितलवाना उपखण्ड क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कुण्डकी के माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में श्रम मंत्री सूखराम बिश्नोई उपस्थित थे. मंत्री सूखराम बिश्नोई के आतिथ्य में शिलालेख का फीता काटकर उद्घाटन किया गया. इस मौके पर मंत्री ने उद्बोधन में कहा कि शिक्षा जीवन का एक अभिन्न अंग है.

इस दौरान श्रम मंत्री ने बालिका शिक्षा की बात पर जोर देते हुए कहा कि बालकों के साथ साथ बालिकाओं की शिक्षा के प्रति भी प्रत्येक अभिभावक को जागरुक होकर बच्चियों को भी शिक्षा के लिए प्रेरित करें, जिससे हमारी बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पिछे नहीं रहें, ये सब शिक्षा से निर्भर हो सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में विकास के लिए वे हर संभव प्रयास कर रहें हैं, इसके लिए बजट की किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी. जहां-जहां आवश्यकता महसूस हुई उन स्कूलों को क्रमोन्नत किया गया है. उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर महाविद्यालय खोले गए हैं साथ ही कहा कि अब स्कूल क्रमोन्नत हो गयी है, तो बालिकाओं को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करें, जिससे आगे बढ़कर बालिका अपने परिवार का नाम रोशन करें.

इस अवसर पर सीबीईओ मंगलाराम बिश्नोई, मालाराम मेघवाल, सांवलाराम सियाक, पीईईओ आईदानराम, उप सरपंच बाबूराम बांगड़वा, हरिराम बेनीवाल, मालाराम साहू, हेमाराम गोदारा, जालाराम कांवा, जेराराम गोरा, रामूराम पुनिया, सुरताराम खिलेरी देवीचंद कांवा, पीराराम गोरा, भाखराराम गोदारा, लालाराम गोरा, एडवोकेट मनीराम लोमरोड़, जोधाराम नैण, सुनील बेनीवाल सहित कई लोग मौजूद रहें.

ग्रामीणों का प्यार देख भावुक हुए मंत्री

स्कूल के प्रवेश द्वार का उद्घाटन कर मंत्री ने ज्यों ही स्कूल परिसर में प्रवेश किया, तो ग्रामीणों ने मंत्री के ऊपर फूल बरसने शुरु कर दिए और जयकारा लगाया. इस प्रकार बड़ी संख्या में लोगों का प्यार देखकर मंत्री एक बार भावुक हो गए.

Reporter - Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news