Jalore: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर ग्रामीणों में उत्साह, 29 अगस्त से होगा शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1323605

Jalore: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर ग्रामीणों में उत्साह, 29 अगस्त से होगा शुभारंभ

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रेवत में बालिकाओं ने ओलंपिक खेल को लेकर अपने मधुर स्वर में गीत का गायन किया. वहीं सामतीपुरा में बुजुर्ग ग्रामीण कबड्डी अभ्यास मैच में युवाओं पर भारी पड़ते नजर आए.

ग्रामीणों में उत्साह

Jalore: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रेवत में बालिकाओं ने ओलंपिक खेल को लेकर अपने मधुर स्वर में गीत का गायन किया. वहीं सामतीपुरा में बुजुर्ग ग्रामीण कबड्डी अभ्यास मैच में युवाओं पर भारी पड़ते नजर आए. वहीं ग्रामीण महिलाओं और बालिकाओं ने भी खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. 

जिला कलेक्टर निशांत जैन ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल को लेकर जिले के समस्त उपखंड अधिकारी, ब्लॉक विकास अधिकारी, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों, प्रभारी शारीरिक शिक्षकों की वर्चुअल बैठक ली. जिसमें जिला कलेक्टर निशांत जैन ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के लिए सभी अधिकारियों की पूर्ण जिम्मेदारी सुनिश्चित कर सफल आयोजन के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान के महाकुंभ भादवा मेले का कल से आगाज, सुबह चार बजे पंचामृत से होगा अभिषेक, सुरक्षा जाब्ता तैनात

साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में प्रत्येक ग्राम पंचायत पर जनप्रतिनिधियों, भामाशाह और उत्कृष्ट खिलाड़ियों को आमंत्रण देकर इन सभी की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाए. साथ ही उन्होंने सभी ब्लॉक में खेलों के नियमित अभ्यास, जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार, होर्डिंग्स लगवाने और पेम्पलेट्स का वितरण करने, ब्लॉक स्तर पर टीमें गठित कर भौतिक सत्यापन करने, सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय लोक कला और स्थानीय कलाकारों की भागीदारी के सन्दर्भ में विस्तृत जानकारी लेकर जिले में खेलों को लेकर अधिक से अधिक ग्रामीण युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए स्वस्थ प्रतिस्पर्धात्मक माहौल विकसित करने की बात कही है.

3510 टीमों का गठन कुल 43778 खिलाड़ी पंजीकृत
जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभारी रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि जिले के कबड्डी के पंजीकृत खिलाड़ी 16104 और टीमें 1356, शूटिंग वालीबॉल में केवल पुरूष 1902 खिलाड़ी और टीमें 182, टेनिस बॉल क्रिकेट में 12783 खिलाड़ी और टीमें 881, खो-खो केवल महिला वर्ग के लिए जिसमें कुल पंजीकृत खिलाड़ी 5404 और टीमें 408, वालीबॉल में पंजीकृत खिलाड़ी 5437 और टीमें 574, हॉकी में पंजीकृत खिलाड़ी 2146 और टीमों की संख्या 108 बनी हुई.

मेले सा माहौल
जिले कलेक्टर के निर्देशानुसार खेल विभाग के जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र पर कार्यरत कार्मिकों द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का ग्राम पंचायत स्तर पर जाकर खेलों के अभ्यास सत्र का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए गए. जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभारी रतनसिंह मंडलावत ने सामतीपुरा, राजेन्द्र कुमार गुर्जर द्वारा कानीवाड़ा और पाण्डगरा, भगवतसिंह ने पहाड़पुरा, तीखी और बिशनगढ़, महावीरसिंह ने नरसाणा, हीराराम सोलंकी ने सांकरणा, उण और बिछावाड़ी, विमल चौहान ने महेशपुरा और बादनवाड़ी, मुकेश कुमार ने देवकी और देबावास, सुरेश कुमार खटीक ने धवला और नाराणावास, चन्दनसिंह ने केशवना और सांफाड़ा ग्राम पंचायतों में पहुंच कर पीईईओ और शारीरिक शिक्षकों के साथ ग्रामीणों से मिलकर भौतिक सत्यापन किया.

Reporter: Dungar Singh

जालोर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Ganesh Chaturthi 2022 : राजस्थान का वो गणेश मंदिर, जहां रोजाना प्रसाद के कटोरे में मिलता था सोना

Rajasthan IAS Transfer : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला, एक RAS एपीओ

जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

Trending news