Jalore News: पेपर लीक मामले में युवती गिरफ्तार, सरपंच पद के लिए रह चुकी है प्रत्याशी
Advertisement

Jalore News: पेपर लीक मामले में युवती गिरफ्तार, सरपंच पद के लिए रह चुकी है प्रत्याशी

Jalore News:राजस्थान पेपर लीक मामले एक युवती को गिरफ्तार किया गया है. युवती पर आरोप है कि एसआई भर्ती परीक्षा में पास करवाने के लिए 54 लाख रुपये लिए थे. इस मामले में पुलिस पूछताछ और जांच कर रही है. 

 

Jalore News: पेपर लीक मामले में युवती गिरफ्तार, सरपंच पद के लिए रह चुकी है प्रत्याशी

Jalore News: राजस्थान के जोधपुर के युवक से एसआई परीक्षा में पास कराने के नाम पर 54.40 लाख रुपये ठगने वाली युवती को गिरफ्तार किया गया है. भीनमाल के रोपसी निवासी सगणी कुमारी उर्फ संजू पुत्री जीवाराम पटेल को जोधपुर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया, जिसके बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया. 

पुलिस के अनुसार, जोधपुर के झालामंड निवासी कैलाश प्रजापत ने 23 दिसंबर जोधपुर के कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में रिपोर्ट दी थी. इसमें बताया कि एक कोचिंग संस्थान में संजू नाम की एक युवती के संपर्क में आया. वह दोनों तीन साल साथ में पढ़े, जिसके बाद जनवरी 2023 में उस युवती ने उससे संपर्क कर एसआई परीक्षा में पास कराने की बात कही. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: घने कोहरे के साथ नए साल की शुरुआत, राजस्थान में 48 घंटे के अंदर शीतलहर बरपाएगी कहर!

उसने अपने धर्म भाई से बात कराई और जॉइनिंग कराने का खर्चा 12.50 लाख रुपये बताया. इस पर 2 खातों में 5-5 लाख रुपये और ढाई लाख रुपये नकद दिए. कुल 54.40 कुल लाख रुपये ऐंठ लिए. 

पुलिस ने संजू व उसके 4 अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को संजू को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया. इस मामले में सुखदेव बिश्नोई नाम का शख्स भी आरोपी है. इस मामले में अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है. 

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए संजू पटेल को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार हुई संजू पटेल भीनमाल थाना क्षेत्र के  रोपसी गांव की रहने वाली है और अक्सर सोशल मीडिया के जरिए चर्चाओं में रहती है. उसकी सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग भी है.

संजू पटेल की सोशल मीडिया पर एक बड़ी फैन फॉलोइंग है, जिसके चलते इंस्टाग्राम पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. बताया जा रहा है कि साल 2018 के पंचायतीराज चुनाव में संजू पटेल सरपंच पद के लिए प्रत्याशी भी रही थी. वहीं, दूसरी तरफ संजू पटेल के भाई बगदाराम का कहना है कि साल 2015 से 2018 तक संजू को पढ़ाई के लिए जोधपुर गई थी, जिसके बाद से वो घर पर है. इस मामले को लेकर संजू का कहना था,  उसके खाते में किसी ने पैसा नहीं डाला है और उसे ब्लैकमेल करके फंसाया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः नए साल पर सरकार का तोहफा, राजस्थान में 450 रुपए में मिलेगा सिलेंडर, जानें कैसे?

 

 

Trending news