पोकरण: बाबा रामदेव का भादवा मेला के अंतिम दिन हजारों श्रद्धालु करने पहुंचे दर्शन
topStories1rajasthan1338043

पोकरण: बाबा रामदेव का भादवा मेला के अंतिम दिन हजारों श्रद्धालु करने पहुंचे दर्शन

बाबा रामदेव जी का 638वां भादवा मेला अब समापन की और है. आज मेले के अंतिम दिन एकादशी को देशभर से भारी संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा में बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे हैं.  भादवा मेले में अब तक 32 लाख श्रद्धालु बाबा की समाधि पर शीश नवा चुके हैं.

पोकरण: बाबा रामदेव का भादवा मेला के अंतिम दिन हजारों श्रद्धालु करने पहुंचे दर्शन

Pokaran: बाबा रामदेव जी का 638वां भादवा मेला अब समापन की और है. आज मेले के अंतिम दिन एकादशी को देशभर से भारी संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा में बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे हैं. 

भादवा मेले में अब तक 32 लाख श्रद्धालु बाबा की समाधि पर शीश नवा चुके हैं. इन दिनों रामदेवरा की तरफ आने वाली प्रत्येक सड़क पर श्रद्धालुओं के जत्थे हाथों में बाबा रामदेव जी की पताकाएं लिए बाबा के जयकारे लगाते हुए रामदेवरा की और बढ़ रहे हैं. वहीं, बाबा के समाधि परिसर में लंबी-लंबी कतारे लग रही है और श्रद्धालु बाबा के जयकारों के साथ दर्शन कर रहे हैं. 

मेले के शांतिपूर्ण तरीके से निपटने के बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. हालांकि प्रशासनिक रूप से मेले का समापन पूर्णिमा को होगा. इस बार दो वर्षों बाद यह मेला आयोजित हुआ था, ऐसे में दोगुने उत्साह से श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचे थे. 

मेले में कलेक्टर टीना डाबी के मार्गदर्शन में मेला प्रशासन द्वारा पोकरण एसडीएम राजेश विश्नोई, यू आई टी सचिव सुनीता चौधरी के नेतृत्व में बेहतर व्यवस्थाएं की गई थी,  जिसके कारण श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. 

दो वर्षों बाद आयोजित हुए मेले के कारण व्यापारियों में भी उत्साह का माहौल है. रामदेवरा में इन दिनों देशभर से पहुंचे व्यापारियों ने भी जमकर बिक्री की है, जिनके कारण उनके चेहरे भी खिले हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः शाम के वक्त ना लगाएं सिंदूर, पति से अलग होने की आ सकती है नौबत

सुखी संघ ने किए दर्शन
भादवा मेले में नोखा से आए सुखी संघ ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए. सुखी संघ में शामिल चार हजार श्रद्धालुओं ने 251 मीटर लंबी ध्वजा चढ़ाई और देश में खुशहाली की कामना की. यह संघ की चालीस वी पैदल यात्रा थी. 

Reporter- Shankar Dan 

जैसलमेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Video: देखिए आईएएस टीना डाबी का नया Style, बदली-बदली आई नजर

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

Trending news