जैसलमेर में VHP और बजंरग दल ने हनुमान चालीसा का पाठ कर कांग्रेस के लिए की ये प्रार्थना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1689563

जैसलमेर में VHP और बजंरग दल ने हनुमान चालीसा का पाठ कर कांग्रेस के लिए की ये प्रार्थना

Jaisalmer News: कर्नाटक (Karnataka) में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीते दिनों कांग्रेस ने जब अपना घोषणापत्र जारी किया तो उसमें जहां कांग्रेस ने कई मुफ्त की सौगातों का वादा किया. वहीं पार्टी ने एक वादा ऐसा भी कर दिया जो देशभर में चर्चा का विषय बन गया है.

 

जैसलमेर में VHP और बजंरग दल ने हनुमान चालीसा का पाठ कर कांग्रेस के लिए की ये प्रार्थना

Jaisalmer: कर्नाटक (Karnataka) में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीते दिनों कांग्रेस ने जब अपना घोषणापत्र जारी किया तो उसमें जहाँ कांग्रेस ने कई मुफ्त की सौगातो का वादा किया वही पार्टी ने एक वादा ऐसा भी कर दिया जो देशभर में चर्चा का विषय बन गया है और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि अगर वे सत्ता में आती है तो समाज में नफरत फैलाने वाले संगठन बजरंग दल (Bajrang Dal) और पीएफआई पर बैन लगा देगी. कांग्रेस के इस वादे के बाद राजनीतिक माहौल गरमा गया है. वहीं बीजेपी (BJP), विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) और बजरंग दल (Bajrang Dal) ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. और देश मे जगह-जगह कांग्रेस के इस वादे का विरोध हो रहा है.

कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में बजरंग दल (Bajrang Dal) पर बैन के दावे के बाद जहां बीजेपी द्वारा कांग्रेस नेताओं पर हल्ला बोला जा रहा है. वही विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) और बजरंग दल (Bajrang Dal) द्वारा भी जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में भारत-पाक सरहद पर बसे सरहदी जिले जैसलमेर में भी कांग्रेस के इस फरमान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी के इस द्वेष पूर्ण वादे का विरोध जताया.

इस दौरान शहर के हनुमान चौराहा स्थित हनुमान मंदिर परिसर में बजरंग दल (Bajrang Dal) और विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर कांग्रेस को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की.

इस दौरान कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने कर्नाटक (Karnataka) चुनाव में जारी घोषणापत्र में बजरंग दल (Bajrang Dal) को एक देशद्रोही संगठन पीएफआई के साथ जोड़ा है जो दुर्भाग्यपूर्ण और द्वेषपूर्ण है.ऐसे में बजरंगियों में आक्रोश है. बजरंग दल (Bajrang Dal) जहां हर बार अनुशासित संगठनात्मक कार्यवाही करते हुए सदैव जनहित के मुद्दों पर कार्य करता है. लेकिन कांग्रेस पार्टी के इस घोषणापत्र ने बजरंग दल (Bajrang Dal) को आहत किया है. जिससे उनमें काफी आक्रोश है. वही बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्तर के इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस का विरोध जताते हैं वही हनुमान चालीसा का पाठ कर हनुमान जी से प्रार्थना करते हैं कि कांग्रेसी नेताओं को सद्बुद्धि दे.

बजरंग दल (Bajrang Dal) के जिला संयोजक रघुवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल (Bajrang Dal) सदैव सामाजिक सरोकार के काम करता है और बीते दिनों जहां लम्पी बीमारी आई थी तो बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गौ सेवा की वहीं अन्य भी कई मुद्दों पर अनुशासनात्मक संगठन सदैव समाज के लिए कार्य करता है लेकिन ऐसे संगठन को बैन करने का कांग्रेस सरकार ने जो निश्चय किया है विनाश काले विपरीत बुद्धि का प्रमाण है. इस अवसर पर बजरंग दल (Bajrang Dal) के जिला संयोजक रघुवीरसिंह,जिला संयोजक, के साथ ही VHP के मंत्री रमन सोनी,ताराचंद जोशी, भवानीसिंह,जयंत व्यास,अभिषेक, राजेन्द्रसिंह,दिलीप सोनी सहित बजरंगी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- 

इस दिन होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की इंगेजमेंट, मनीष मल्होत्रा के ऑफिस पहुंचीं 'परी'

Laal Salaam: रजनीकांत का धाकड़ लुक आया सामने, लाल सलाम में 'मोइदीन भाई' के किरदार में दिखेंगे 'थलाइवर'

Trending news