Jaisalmer news: पूर्व सरपंच का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन,पंचायत कार्यालय पर जड़ा ताला
Advertisement

Jaisalmer news: पूर्व सरपंच का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन,पंचायत कार्यालय पर जड़ा ताला

Jaisalmer news:  जैसलमेर जिले के ग्राम पंचायत में बीते आठ वर्षों में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों में पनप रहा रोष,उग्र आंदोलन की दी चेतावनी.

पूर्व सरपंच का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन, पंचायत कार्यालय पर लगाया ताला.

Jaisalmer news: जैसलमेर जिले के ग्राम पंचायत रामगढ़ में बीते आठ वर्षों में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों ने मंगलवार को पंचायत रामगढ़ कार्यालय के आगे पूर्व सरपंच गोविन्द भार्गव का पुतला जलाकर रोष प्रकट कर जमकर नारेबाजी की तथा पंचायत कार्यालय की तालेबंदी की. भोजराज स्मृति सेवा संस्थान जैसलमेर के बैनर तले ग्रामीणों का धरना बीते चार महीनों से जारी है.

 संस्थान के अध्यक्ष लुणसिंह जाम ने बताया कि भोजराज की ढाणी के पास गलत तरीके से जो भूमि आवंटित की गई थी उसे लेकर धरना शुरू किया गया था साथ ही पंचायत द्वारा बीते आठ वर्षों किए गए कार्यो की जांच की मांग भी रखी गई थी.

भूमि का आवंटन खारिज कर दिया गया 

अध्यक्ष ने बताया कि तरीके से आवंटित की गई भूमि का आवंटन खारिज कर दिया गया है, और अब पंचायत कार्यों में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर धरना जारी है.अध्यक्ष ने बताया कि पंचायत से जो सूचना मांगी गई थी वो सूचना पूरी नहीं देने पर पंचायत कार्यालय की तालाबंदी करने की चेतावनी दी गई थी. जिस पर आज मंगलवार को पंचायत कार्यालय की तालेबंदी की तथा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया.

आठ वर्षों में हुए कार्यों की जांच करवाएं

भोजराज की ढाणी के ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत ने विकास कार्यों में जमकर फर्जीवाड़ा किया है और उनकी मांग है कि प्रशासन एक जांच कमेटी का गठन कर बीते आठ वर्षों में हुए कार्यों की जांच करवाए.

नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया

इसी को लेकर ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते है पूर्व सरपंच के पुतले की शव यात्रा निकाली और बाद में पंचायत कार्यालय के आगे नारेबाजी करते हुए पुतले का दहन किया गया.लुणसिंह जाम ने कहा कि जब तक जांच कमेटी का गठन कर जांच शुरू नहीं होती है तब तक धरना जारी रहेगा और मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- भारत-पाक सीमा पर स्थित तनोट माता के मंदिर में भी गूंजे रामलला के जयकारे,खास रही दीपमाला..

 

Trending news